For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल

08:41 AM Apr 30, 2024 IST
जजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल
चंडीगढ़ में सोमवार को नेता विपक्ष एवं पूर्व सीएम मनोहर लाल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होते सरदार निशान सिंह व राहुल मक्कड़। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र मौजूद रहे।
Advertisement

चंडीगढ़, 29 अप्रैल (ट्रिन्यू)
करीब साढ़े चार वर्षों तक जननायक जनता पार्टी (जजपा) के प्रदेशाध्यक्ष रहे और टोहाना से पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह ने सोमवार को अपने सैकड़ों समर्थकों और जजपा में विभिन्न पदों पर रहे नेताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता हासिल कर ली। हांसी से तीन बार विधायक रहे अमीरचंद मक्कड़ के पोते राहुल मक्कड़ भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। जजपा के शाहाबाद के विधायक रामकरण काला के परिवार ने सभी को चौंका दिया है।
बेशक, काला खुद तो सोमवार के घटनाक्रम से दूर रहे लेकिन उनके दोनों बेटों – कंवरपाल (जिला पार्षद) व पूर्व पार्षद सुकरम पाल ने कांग्रेस में एंट्री की है। इन दोनों की ज्वाइनिंग के बाद शाहाबाद में नये समीकरण बन गए हैं। यहां बता दें कि रामकरण काला भी जजपा के उन विधायकों में शामिल बताए जाते हैं, जो पार्टी से अंदरखाने नाराज चल रहे हैं। शाहाबाद में नई परिस्थतियां इसलिए भी पैदा हो गई हैं, क्योंकि यहां से विधायक रहे अनिल धन्तौड़ी को भाजपा से कांग्रेस में वापसी करवाने का काम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला पहले ही कर चुके हैं।
पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान, पूर्व स्पीकर अशोक अरोड़ा व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में जजपा के कई नेताओं व पदाधिकारियों के अलावा पचास से अधिक सरपंचों और कई पूर्व सरपंचों ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया। पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल इस दौरान विशेष रूप से उपस्थित रहीं। इस मौके पर जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे सुरेंद्र लैगा, प्रदेश महासचिव रहे रमेश गोदारा तथा अहीरवाल से पूर्व विधायक रघु यादव के बेटे सृजन यादव भी कांग्रेस में शामिल हुए।
हुड्डा ने पार्टी ज्वाइन करने वाले नेता व कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पूरे मान-सम्मान व स्थान का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति लगातार जनता का रुझान व समर्थन बढ़ता जा रहा है। रोज नए साथी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह इस बात की गारंटी है कि हरियाणा में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। लेकिन इससे पहले लोकसभा के चुनाव हैं और सभी कांग्रेसजनों को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने के लिए पुरजोर तरीके से जमीनी स्तर पर मेहनत करनी होगी। हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर कांग्रेसजन देश व प्रदेश में नई सरकार की नींव रखेंगे। वहीं प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने कहा, निशान सिंह जैसे बड़े नेताओं के आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। उनका राजनीतिक अनुभव कांग्रेस के काम आएगा। वहीं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में हो रही लगातार जॉइनिंग प्रदेश के सियासी मिजाज को बयां कर रही है। पिछले डेढ़ साल के भीतर 40 पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। भ्ााजपा-जजपा के प्रति लोगों का मोह भंग हो चुका है। इसलिए हरियाणा में इंडिया गठबंधन सभी 10 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है।
तुरंत उतर जाएंगे चुनावी संग्राम में : निशान सिंह
कांग्रेस में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह ने भरोसा दिलाया कि वे और उनके कार्यकर्ता अभी से बिना किसी देरी और बिना किसी औपचारिकता के चुनावी संग्राम में उतर जाएंगे। पार्टी नेतृत्व की तरफ से उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसे पूरी निष्ठा और मेहनत के साथ निभाएंगे। कांग्रेस की मजबूती और उसकी सरकार बनना ही अब सभी नेता व कार्यकर्ताओं का लक्ष्य है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×