For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जॉब आवेदन अवसर सितंबर में यहां करें कोशिश

08:19 AM Sep 04, 2021 IST
जॉब आवेदन अवसर सितंबर में यहां करें कोशिश
Advertisement

कुमार गौरव अजीतेन्दु

Advertisement

सितंबर महीना शुरू हो चुका है। अनेक युवा होंगे जो जॉब की तैयारी में जुटे होंगे। ऐसे में जो युवा खुद को परीक्षाओं के लिए तैयार पा रहे हों, उनके लिए नये अवसरों के दरवाजे खुल चुके हैं। बताते हैं ऐसे ही कुछ अवसरों के बारे में, जहां आप खुद को परख सकते हैं और मेहनत के दम पर सफलता भी पा सकते हैं।

न्यू इंडिया एश्योरेंस में भर्तियां

Advertisement

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एनआईएसीएल) ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (एओ) के 300 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आवेदन प्रक्रिया पहली सितंबर से शुरू हो चुकी है। अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 सितंबर, 2021 है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ बैचलर या मास्टर डिग्री होना आवश्यक है। साथ ही आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये, एससी एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है जो कि केवल ऑनलाइन जमा हो सकेगा। अधिकारिक वेबसाइट www.newindia.co.in है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस

उत्तर प्रदेश सर्कल में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर भर्तियां निकलीं हैं जिसकी आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से चल रही है। आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर रहेगी। चयन प्रक्रिया के जरिए आवेदकों की भर्ती 4,264 पदों पर की जाएगी।

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन से 10वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी, गणित और स्थानीय भाषा का अध्ययन करना जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए appost.in/gdsonline पर विजिट करें।

कोल इंडिया में अवसर

कोल इंडिया की ओर से 2021 की भर्ती के तहत 588 मैनेजमेंट ट्रेनी यानी प्रबंधन प्रशिक्षु पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार 09 सितंबर, 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट Coalindia.in के माध्यम से रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान देने योग्य है कि वैलिड गेट 2021 स्कोर रखने वाले छात्र ही केवल इस पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। ये रिक्तियां खनन, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, औद्योगिक इंजीनियरिंग और भू-विज्ञान शाखाओं में उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों के पास बीई, बीटेक, बीएससी (इंजीनियरिंग) 12 इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की संबंधित शाखा में डिग्री न्यूनतम 60% अंकों के साथ होना जरूरी है।

भेल में मेडिकल ऑफिसर बनें

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सीनियर मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) नौकरी अधिसूचना 2021 के लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 7 सितंबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 27 पदों पर ये नियुक्तियां होंगी।

उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएट, एमबीबीएस और पोस्ट ग्रेजुएट का सर्टिफिकेट/डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आयु सीमा न्यूनतम 37 वर्ष है। वेतनमान 70000-200000 रूपये होगा। ऑफिशियल लिंक trichy.bhel.com/careers/ है।

गुजरात हाईकोर्ट में मौके

गुजरात हाईकोर्ट ने सिस्टम ऑफिसर और सिस्टम असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक और योग्य आवेदक गुजरात हाईकोर्ट नौकरी अधिसूचना 2021 के लिए निर्धारित प्रारूप के माध्यम से 16 सितंबर, 2021 तक या उससे पहले आवेदन किया जा सकता है। सिस्टम ऑफिसर के सात तथा सिस्टम असिस्टेंस के चौदह पद हैं। सिस्टम ऑफिसर बनने के लिए आपके पास बीई, बीटेक, एमसीए, एमएससी. की डिग्री होनी चाहिए।

असिस्टेंस के लिए बीसीए किए हुए भी अप्लाई कर सकते हैं। आयुसीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है। विस्तृत जानकारी हेतु gujarathighcourt.nic.in पर विजिट करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement