मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

JMM candidates List: झारखंड में झामुमो ने जारी की 35 प्रत्याशियों की सूची, हेमंत सोरेन बरहेट से मैदान में

09:31 AM Oct 23, 2024 IST
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो। स्रोत जेएमएम के एक्स अकाउंट से

रांची, 23 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

JMM candidates List:  झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha - JMM) ने बुधवार को 35 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) बरहेट और कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) गांडेय सीट से चुनाव मैदान में हैं।

विधानसभा चुनाव दो चरणों में 13 और 20 नवंबर को होंगे और चुनाव परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। हेमंत सोरेन साहिबगंज (Sahibganj) जिले के बरहेट (सुरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र (Reserved Constituency) से विधायक हैं। उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2019) में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party - BJP) के साइमन माल्टो (Simon Malto) से 25,740 मतों से सीट जीती थी।

Advertisement

सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गांडेय  सीट पर उपचुनाव (By-Election) में भाजपा के दिलीप कुमार वर्मा  को 27,149 मतों (Votes) से पराजित किया था। यह सीट झामुमो विधायक सरफराज अहमद  के इस्तीफे से रिक्त हुई थी।

झामुमो की ओर से जारी इस सूची के अनुसार निवर्तमान मुख्यमंत्री के भाई बसंत सोरेन दुमका  से, झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो  नाला से, मंत्री मिथिलेश ठाकुर गढ़वा से, सोनू सुदिव्य गिरिडीह  से और बेबी देवी डुमरी से चुनाव मैदान में हैं।

बसंत सोरेन ने दुमका सीट से भाजपा के पूर्व मंत्री लुईस मरांडी को 6,842 से अधिक मतों से हराया था।

झामुमो की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची में चाईबासा से दीपक बिरुआ और जमुआ से भाजपा के तीन बार के विधायक रहे केदार हजारा (Kedar Hazara) शामिल हैं। हजारा हाल में पार्टी में शामिल हुए हैं।

Advertisement
Tags :
Hemant SorenHindi NewsJharkhand Assembly ElectionJharkhand Election 2024Jharkhand newsJMM Candidate ListJMM Candidates ListKalpana Sorenकल्पना सोरेनजेएमएम प्रत्याशियों की सूचीजेएमएम प्रत्याशी सूचीझारखंड चुनाव 2024झारखंड विधानसभा चुनावझारखंड समाचारहिंदी समाचारहेमंत सोरेन