मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश की आवाज बुलंद करने वाले सांसद बनाना जजपा का मकसद : दुष्यंत

09:00 AM Apr 18, 2024 IST
सोनीपत के खरखौदा में बुधवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 17 अप्रैल (हप्र)
पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा का मकसद है कि प्रदेश में ऐसे मजबूत सांसद चुने जाएं, जो संसद में हरियाणा की आवाज बनें। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस और इनेलो का संगठन आज इतना कमजोर हो चुका है कि लोकसभा चुनाव के लिए इन पार्टियों को अपने उम्मीदवार उतारने में देरी कर रही है। दुष्यंत चौटाला बुधवार को सोनीपत दौरे के दौरान पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जजपा ने 5 मजबूत उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बचे 5 प्रत्याशियों की भी जल्द घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जजपा ने महिला, युवा वर्ग का खासा ध्यान रखते हुए उम्मीदवार घोषित किए हैं।
इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा चुनाव को लेकर सोनीपत जिले की सभी 6 विधानसभा से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में जुट जाने का आह्वान किया और कहा कि अगले 40 दिन बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जजपा कार्यकर्ता सर्वप्रथम बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर कार्य करें और चुनाव के मद्देनजर हर बूथ पर बूथ सखी को सक्रिय करें। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जजपा की बूथ सखी और बूथ योद्धा डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार अभियान चलायें। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कनाडा में भारतीय छात्र चिराग अंतिल की हत्या पर शोक व्यक्त किया और सोनीपत में शोकाकुल परिवार से मुलाकात की।
इस अवसर पर जजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, विधायक अमरजीत ढांडा, पवन खरखौदा, सुमित राणा, राज सिंह दहिया, रणबीर दहिया, भूपेेंद्र मलिक, कुलदीप मलिक, अजीत अंतिल, रणधीर मलिक, बबीता दहिया, जिला प्रेस प्रवक्ता जोनी लठवाल आदि भी मौजूद रहे।

नारनौल, नारनौंद में कार्यकर्ताओं में भरा जोश

नारनौल (हप्र) : पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यालय में महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा क्षेत्र से जजपा प्रत्याशी राव बहादुर सिंह के समर्थन में नारनौल विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। यहां कार्यकर्ताओं से रूबरू होने और लोकसभा चुनाव जीतने की रणनीति पर काम करने का आह्वान किया। इसके बाद वे नांगल चौधरी स्थित जाट धर्मशाला पहुंचे और नांगल चौधरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की। इस दौरान पार्टी उम्मीदवार राव बहादुरसिंह भी उनके साथ थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ता मतदाताओं के पास जाएं और साढ़े चार साल में करवाए गए प्रदेश स्तर व जिला स्तर के कार्यों के बारे में अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि हमारा चुनावी एजेंडा था कि सत्ता में आने पर महिलाओं को पंचायती राज में बराबरी का हक दिलाएंगे। हमने यह वादा पूरा करके दिखाया। आज महेंद्रगढ़ जिला ही नहीं पूरे हरियाणा में गांवों में जितने पुरुष सरपंच है, उतनी ही संख्या महिला सरपंच की है। नांगल चौधरी की बैठक के दौरान साल 2014 में नांगल चौधरी हलका से बसपा से चुनाव लड़ने वाले सुरेंद्र यादव ने जजपा में आस्था व्यक्त की और उन्हें दुष्यंत चौटाला ने पार्टी का पटका पहनाकर शामिल किया। इस मौके पर पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल, एडवोकेट तेजप्रकाश यादव, सिकंदर गहली, युद्धवीर पालड़ी, एडवोकेट विजयपाल, भोजराज यादव, विरेंद्र बनिहाड़ी, विजय छिलरो, अजय चौधरी, विरेंद्र घाटासेर, धर्मबीर यादव, नवीन राव, दीपक यादव, धीरज शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement