For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर संगठन को करें मजबूत : जसबीर पंजेटा

07:18 AM Feb 05, 2024 IST
जजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर संगठन को करें मजबूत   जसबीर पंजेटा
Advertisement

बाबैन, 4 फरवरी (निस)
जिला परिषद के सदस्य व जजपा के लाडवा हलका प्रधान जसबीर पंजेटा ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की जान होते हैं और जजपा का प्रदेश में एक मजबूत संगठन बन चुका है। अब हर कार्यकर्ता को संकल्प लेना है कि वो गठबंधन सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को आम जन तक पहुंचाएं ताकि सभी को इन योजनाओं का लाभ मिल सके। जसबीर पंजेटा बाबैन क्षेत्र के गांवों का दौरा करने के बाद बाबैन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को मजबूती के साथ अपना दायित्व निभाया है, ताकि प्रदेश सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में गठबंधन सरकार हर क्षेत्र में सही कार्य कर रही है और उन्होंने सत्ता में आने से पहले जो वादे जनता से किए थे उन सभी वादों को पूरा करके अमलीजामा पहनाने का काम किया है।

Advertisement

बच्चों के पेट के कीड़े खत्म करने का अभियान आज से
मोहाली, 4 फरवरी (हप्र)
बच्चों को पेट के कीड़ों से मुक्ति दिलाने के लिए 5 फरवरी को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर जिला स्तरीय अभियान शुरू किया जा रहा है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डाॅ. गिरीश डोगरा ने बताया कि अभियान के दौरान एक से 19 वर्ष तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोलियां खिलाई जाएंगी, जिससे बच्चों को पेट के कीड़ों से छुटकारा मिल सके। उन्होंने कहा कि एक से 2 साल के बच्चों को 200 मिलीग्राम की खुराक देंगे। 2 से 19 वर्ष तक के बच्चों को 400 मिलीग्राम की पूरी गोली खिलाई जायेगी। छोटे बच्चों को सिरप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। स्वास्थ्य कर्मियों सहित शिक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है। जिन बच्चों को 5 फरवरी को टीका नहीं लगाया जाएगा, उनके लिए 12 फरवरी को अभियान चलाया जाएगा।
डॉ. डोगरा ने कहा कि आमतौर पर बच्चों के पेट में कीड़े पैदा हो जाते हैं, जिनसे छुटकारा पाना बहुत जरूरी है। इसीलिए बच्चों को इस बीमारी से मुक्त कराने के लिए नियमित अभियान चलाए जाते हैं। एक गोली चबाना हर बच्चे के लिए जरूरी है, भले ही बच्चे के पेट में कीड़े हों या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement