For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नयी राजस्थान सरकार में जजपा की होगी अहम भूमिका : दुष्यंत

11:01 AM Nov 26, 2023 IST
नयी राजस्थान सरकार में जजपा की होगी अहम भूमिका   दुष्यंत
जींद के अलेवा में शनिवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जनसभा को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

चंडीगढ़/जींद 25 नवंबर (ट्रिन्यू/हप्र)
राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को कहा कि राजस्थान में अच्छा चुनावी माहौल रहा और राजस्थान की जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि चुनावी रुझान के अनुसार राजस्थान में जननायक जनता पार्टी अच्छा वोट शेयर लेगी और हमारे विधायक राजस्थान सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। वे शनिवार को उचाना हलके दौरे के दौरान पत्रकारों से बात कर रहे थे।
हरियाणा के युवाओं के लिए स्थानीय निजी रोजगार में 75 प्रतिशत आरक्षण के कानून पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अभी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का निर्णय आया है और इस मामले में हमने वकीलों से चर्चा की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सुप्रीम का रुख करेगी और सुप्रीम कोर्ट से राहत लेकर आएंगे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि हाईकोर्ट ने जो आपत्ति जताई है, इसमें साफ दर्शाता है कि हाईकोर्ट ने गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल और महाराष्ट्र के कानून को देखे बिना एक तरफा फैसला दिया है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा की लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारियां चल रही है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गांव अलेवा में वाल्मीकि सम्मेलन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। उन्होंने कहा कि भारत संत महात्माओं की पावन पवित्र भूमि है। इस मौके विधायक अमरजीत ढांडा, काला नम्बरदार, जगदीश सिहाग, मुकेश रानी, गंगा सिंह वाल्मीकि, राजेश बांगड़, सरपंच विनोद कुमार, बोबला आदि मौजूद रहे।

Advertisement

अलेवा को महाग्राम में किया शामिल

डिप्टी सीएम ने कहा कि अलेवा गांव को महाग्राम में शामिल किया गया है, जिससे गांव को बहुत फायदा होगा। अब इस गांव में पीने के पानी एवं मूलभूत सुविधाअों की कमी नहीं रहेगी। गांव वालों की मांग पर उन्होंने गांव में एक पार्क बनवाने की मांग को भी स्वीकार करते हुए इसे जल्द पूरा करवाने की बात कही। उन्होंने वाल्मीकि चौपाल में एक नया बड़ा हॉल बनाने की मांग पर ग्राम पंचायत को इसका प्रपोजल बनाकर भिजवाने की बात कही, ताकि इसको एचआरडीएफ से जल्द पूरा करवाया जा सके ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement