मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जजपा सभी लोस सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

09:00 AM Jan 17, 2024 IST

गुरुग्राम,16 जनवरी (हप्र)
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। लोकसभा चुनाव गठबंधन के रूप में लड़ने पर अभी किसी तरह की भाजपा के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है। यदि कोई बातचीत होगी तो उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा। भाजपा के साथ हरियाणा में गठबंधन पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विकास कार्य बेहतर तरीके से किये जा रहे हैं। गठबंधन जिस तरह से चल रहा है उसे तरह ही आगे भी चलता रहेगा।
दुष्यंत ने उन तमाम राजनीतिक दलों पर निशाना साधा, जो राजनीतिक दल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति करने वाले लोगों को जनता जवाब देगी।
उप-मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर निशाना साधा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अब किस बात का न्याय मांग रही है। अपनी सत्ता के दौरान जिस तरह से भ्रष्टाचार कांग्रेस ने किया और अपने लोगों की जेब भरी, कांग्रेस उस वक्त को याद करे। दुष्यंत ने कहा कि कांग्रेस न्याय यात्रा के नाम पर सिर्फ और सिर्फ जनता को गुमराह कर रही है और कुछ नहीं।

Advertisement

नागपुर की तर्ज पर बनेगा फायर ट्रेनिंग सेंटर

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए नागपुर की तर्ज पर प्रदेश में इंटर स्टेट फायर ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा। जींद जिले में बनने वाले इस ट्रेनिंग सेंटर के लिए 25 एकड़ भूमि का चयन किया जा चुका है। अगले माह तक इसकी नींव रख दी जाएगी। इसी के साथ प्रत्येक शहर में फायर ट्रेनिंग सेंटर बनाने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को मानेसर सेक्टर-8 स्थित अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं प्रशिक्षण केंद्र का दौरा करने के दौरान ये बातें कही। इस दौरान शहरी एवं स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक डाॅ. यशपाल यादव व नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक कुमार गर्ग भी मौजूद रहे। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि आपातकालीन सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जींद में बनने वाले इंटर स्टेट फायर ट्रेनिंग सेंटर का लाभ प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के युवाओं को भी होगा। कर्मचारियों ने सेक्टर-8 स्थित प्रशिक्षण केंद्र में व्यायामशाला खुलवाने की मांग रखी। उपमुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के लिए जिम खुलवाने की घोषणा की। इस अवसर पर पटौदी के एसडीएम संदीप अग्रवाल, अग्निशमन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन कालरा, मानेसर के नायब तहसीलदार सतबीर, एडीएफओ आर एस दहिया, ट्रेनिंग फायर आॅफिसर सुनिल अदलखा, जजपा जिलाध्यक्ष श्योचंद यादव, जेजेपी व्यापार सेल के जिलाध्यक्ष विद्यासागर, समुंदर धनखड, रामपाल धनखड़ मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement