मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जजपा पहुंची चुनाव आयोग की चौखट

08:55 AM Sep 16, 2024 IST

चंडीगढ़, 15 सितंबर (ट्रिन्यू)
जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने प्रदेश के 4 अलग-अलग प्रत्याशियों की केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि ये चारों उम्मीदवार समाज सेवा के बहाने आचार संहिता का उल्लंघन कर रहते हुए मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश में हैं। जजपा ने कैथल के डीसी की भी शिकायत की है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जिला परिषद की बैठक बुलाई है।
जजपा के कार्यालय सचिव रणधीर सिंह की ओर से केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी शिकायत में महम विधानसभा सीट से हरियाणा जनसेवक पार्टी के प्रत्याशी बलराज कुंडू, सफीदों से कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष गांगोली, समालखा से कांग्रेस उम्मीदवार धर्म सिंह छौक्कर और समालखा से आजाद उम्मीदवार रविंद्र मछरौली शामिल हैं। पार्टी का कहना है कि इन चारों उम्मीदवारों ने अपने-अपने हलके में मुफ्त बस सेवा चला रखी है। बलराज कुंडू साल 2019 में भाजपा से बागी होकर विधानसभा चुनाव जीते थे। जिसके बाद उन्होंने कुछ दिनों तक राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को समर्थन दिए रखा, लेकिन बाद में पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के साथ विवाद के चलते कुंडू ने भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। फिर कुंडू ने अपनी हरियाणा जनसेवक पार्टी बना ली थी। सुभाष गांगोली सफीदों से कांग्रेस के विधायक रहे हैं, जबकि धर्म सिंह छौक्कर और रविंद्र मछरौली भी समालखा से विधायक रह चुके हैं।
शिकायत में कहा गया कि मतदाताओं को मुफ्त बस सेवा का लालच देकर प्रभावित कर रहे हैं। धार्मिक स्थलों और शिक्षण संस्थानों तक मुफ्त बस सेवा का लालच मतदाताओं को दिया जा रहा। जजपा ने चारों उम्मीदवारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के की मांग की है। जजपा ने चुनाव आयोग को कैथल के डीसी के खिलाफ भी शिकायत दी थी, जिस पर अब डीसी ने अगले आदेश तक कैथल जिला परिषद की बैठक स्थगित करने का आदेश दे दिया है।

Advertisement

Advertisement