मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जजपा खुले तौर पर भाजपा सरकार को बदलने के पक्ष में : दुष्यंत चौटाला

10:41 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

हिसार, 9 मई (हप्र)
हरियाणा सरकार से निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद जजपा ने राज्यपाल को पत्र लिखकर तुरंत फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग की है। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जजपा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने पत्र के माध्यम से राज्यपाल को बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार अल्पमत में है और संविधान के मुताबिक राज्यपाल तुरंत विधानसभा सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट करवाएं। दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट किया कि जजपा मौजूदा सरकार का समर्थन नहीं करती है और खुले तौर पर भाजपा सरकार को बदलने के पक्ष में है।
पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में दो महीने पहले बनी नई सरकार आज अल्पमत में है क्योंकि सरकार को समर्थन करने वाले दो विधायक पहले इस्तीफा दे चुके हैं और इसके बाद सदन में सदस्यों की संख्या 90 में से 88 रह गई है, इनमें भाजपा के 40, कांग्रेस के 30, जजपा के 10, हलोपा और इनेलो के 1-1 और 6 निर्दलीय विधायक शामिल है।
उन्होंने कहा कि जजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि मौजूदा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने पर जजपा बाहर से खुलकर अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों को स्पष्ट करना चाहिए कि वे विश्वास खो चुकी भाजपा सरकार को बदलना चाहती है या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement