मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गठबंधन सरकार में जजपा नहीं ले रही विकास कार्यों में रुचि

01:36 PM Jun 13, 2023 IST
Advertisement

चरखी दादरी, 12 जून (निस)

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी ने कहा कि गठबंधन सरकार में जजपा विधायक अपने क्षेत्रों में विकास करवाने में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। जिन लोगों से गठबंधन किया गया वे अपने ही सदस्यों को एकजुट नहीं रख पाए तो हमारे नेता अपने संगठन को मजबूत करने में पीछे कैसे रहेंगे। बाढड़ा विधायक खुद हलके में कोई रुचि नहीं ले रही हैं। अब भी भाजपा कार्यकर्ता ही स्वयंसेवक के तौर पर जनता के काम करवा रहे हैं।

Advertisement

सुखविंद्र मांढी ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव के बयानों पर सहमति प्रकट करते हुए दावा किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह डूमरखां हो या अन्य दिग्गज नेताओं द्वारा लिए गए फैसले जनता से जुड़े हैं। सरकार व संगठन का अलग-अलग काम है और पुराने फैसलों की समीक्षा करना प्रभारी का दायित्व है।

गठबंधन सरकार द्वारा सूरजमुखी के बीज खरीद पर जजपा विधायक द्वारा चेयरमैन पद से इस्तीफा देने पर उन्होंने जजपा की कार्यशैली पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राजनीतिक ड्रामेबाजी से काम नहीं चलेगा बल्कि धरातल पर उतरकर जनता की सेवा करना जरुरी है। पार्टी प्रभारी ने प्रदेश में एक साल तक सारा कामकाज का आंकलन कर साफ किया कि गठबंधन में शामिल पार्टी जनहितों के प्रति तत्पर नजर नहीं आ रही है।

सुखविंद्र मांढी ने नैना चौटाला का नाम लिए बैगर कहा कि गठबंधन धर्म के कारण हरियाणा भाजपा चुप है वरना जजपा विधायक के क्षेत्र के किसान ट्यूबवैल कनेक्शन के लिए दर-दर भटक रहे हैं, जिनकी मांग उन्होंने सीएम को अवगत करवाना पड़ा। कुछ लोग पद मिलते ही धरातल को भूल जाते हैं जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। भाजपा तो अब भी गठबंधन को सम्मान दे रही है लेकिन सहयोगी दल के मुखिया पचास फीसदी विधायकों को अपने पक्ष में नहीं रख पाए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन भल्लेराम, पंचायत समिति चेयरमैन आनंद फौजी, श्रीभगवान जांगड़ा, राजेन्द्र शर्मा, मंगल गोपी, राहुल यादव, जयबीर काकड़ौली, धोलिया मांढी इत्यादि मौजूद रहे।

Advertisement