मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जजपा शहर- गांव, दोनों जगह बना रही खुद को मजबूत

08:48 AM Jul 10, 2023 IST
पंचकूला में रविवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सभा को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 9 जुलाई (हप्र)
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारी बरसात के कारण अगर कहीं किसी गरीब परिवार के मकान या पशु को क्षति पहुंचती है तो राज्य सरकार आर्थिक सहायता देगी। अभी तक उनकी जानकारी में ऐसा एक मामला सामने आया है, जहां बरसात के कारण मकान की छत गिरने से पशुओं को क्षति हुई है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मामले में उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को वेरिफिकेशन के आदेश दे दिए हैं ताकि गरीब परिवार की सरकार मदद कर सके। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारी बरसात के कारण मोहाली, जीरकपुर में जल निकासी व्यवस्था फेल हो गई है, लेकिन पंचकूला में जनजीवन सामान्य है।
दुष्यंत चौटाला पंचकूला जिले के दौरे में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में कालका विधानसभा क्षेत्र की करीब 32 किलोमीटर लंबाई की 13 सड़क और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र की करीब 24 किलोमीटर लंबी छह सड़क का शिलान्यास किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बारिश के बावजूद पंचकूला के लोगों ने बढ़-चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पंचकूला में सभी सफल कार्यक्रम जजपा के संगठन की ताकत को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा संगठन को ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में मजबूती प्रदान की जा रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निरंतर कार्यक्रम जारी हो रहे हैं। पंचकूला के सेक्टर 20 स्थित कम्युनिटी सेंटर में उपमुख्यमंत्री का पार्षद सुशील कुमार गर्ग व अन्य सामाजिक संगठनों ने स्वागत किया। इस दौरान विभिन्न एसोसिएशन द्वारा रखी गई मांगों पर उपमुख्यमंत्री ने सेक्टर-20 में फायर स्टेशन की जगह आवंटित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। सेक्टर 20 में हॉस्पिटल बनाने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचकूला में बंजारा समाज के लोगों को कम्युनिटी सेंटर के लिए जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी।
मैं खुद स्टिल्ट प्लस चार मंजिला के खिलाफ
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सेक्टर-3 स्थित जिमखाना क्लब में हरियाणा प्रॉपर्टी कंसलटेंट्स फेडरेशन के पदाधिकारियों की समस्याएं सुनी जिसमें फेडरेशन के सदस्यों ने कहा कि स्टिल्ट प्लस 4 मंजिला भवनों के निर्माण पर हरियाणा सरकार की ओर से कमेटी गठित की गई थी। उसने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। अब तक सुनने में आया है कि कमेटी ने सी सड़क पर स्टिल्ट प्लस 4 मंजिला भवन नहीं बनाने की सिफारिश की है। सदस्यों ने कहा कि यह फैसला गलत होगा, इस बात की मंजूरी दी जानी चाहिए कि कहीं भी स्टिल्ट प्लस 4 मंजिला भवन बनाए जा सकें। इस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे स्वयं भी स्टिल्ट प्लस 4 मंजिला भवनों के पक्ष में नहीं हैं। इससे लोगों को असुविधा हो रही है। मौके पर पंचकूला प्रॉपर्टी कंसलटेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश ढांडा, प्रदेश प्रधान महासचिव अशोक पंवार, प्रदेश कोषाध्यक्ष वरुण स्वामी, प्रदेश एडवाइजर पुष्पेंद्र बंसल, आरके अरोड़ा, रितेश भाटिया, अक्षय भाटिया और रोशनलाल सिंगल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
दोनोंमजबूत’
Advertisement