For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

तीन बार विधायक रहे जजपा प्रत्याशी रमेश खटक नोटा से हारे

11:38 AM Oct 10, 2024 IST
तीन बार विधायक रहे जजपा प्रत्याशी रमेश खटक नोटा से हारे
Advertisement

सोनीपत, 9 अक्तूबर (हप्र)
सोनीपत की 6 विधानसभा सीटों पर 2491 मतदाताओं ने सभी प्रत्याशियों को सिरे से नकार दिया। बरोदा सीट से पूर्व में तीन बार विधायक रह चुके और इस बार खरखौदा सीट पर जजपा के टिकट पर ताल ठोंक रहे रमेश खटक सहित 30 प्रत्याशी नोटा से भी हार गए। उन्हें मात्र 207 वोट ही पड़े। इससे पहले रमेश खटक ने जजपा के टिकट पर सिरसा से लोकसभा चुनाव लड़ा था मगर वहां पर उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा।
बता दें कि सोनीपत में चुनावी मैदान में उतरे 65 प्रत्याशियों में से 30 को नोटा से कम मत मिले हैं। इन प्रत्याशियों को अपने विधानसभा क्षेत्र में नोटा ने ही हरा दिया है। सोनीपत विधानसभा सीट पर नोटा को सबसे ज्यादा 729 वोट मिले हैं। सोनीपत विधानसभा क्षेत्र में 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। यहां 7 प्रत्याशियों को नोटा से भी कम वोट मिले हैं। राई विधानसभा में सबसे ज्यादा 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। नोटा ने यहां 486 वोट हासिल किए। यहां पर जननायक जनता पार्टी के बिजेंद्र व आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजेश सरोहा नोटा से नहीं जीत पाए।
गोहाना विधानसभा में 11 प्रत्याशियों में से 4 नोटा से हार गए। यहां पर नोटा पर 438 वोट पड़े। गन्नौर विधानसभा सीट पर नोटा पर 230 वोट पड़े। क्षेत्र में 11 प्रत्याशियों में से 3 नोटा से नीचे रहे। जिनमें आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सरोज बाला भी शामिल हैंं।
खरखौदा विधानसभा क्षेत्र पर 10 प्रत्याशियों में से 6 को नोटा से कम वोट मिले हैं। इनमें तीन बार के विधायक रहे रमेश खटक भी शामिल है। रमेश खटक को मात्र 207 वोट मिले जबकि नोटा को 336 वोट मिले हैं। बरोदा विधानसभा क्षेत्र में 7 प्रत्याशियों में से एक नोटा से नीचे रहा। नोटा को यहां 272 वोट मिले हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement