For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा में जजपा ने शेष पांच सीटों पर भी घोषित किये उम्मीदवार

07:07 AM Apr 30, 2024 IST
हरियाणा में जजपा ने शेष पांच सीटों पर भी घोषित किये उम्मीदवार
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 29 अप्रैल
जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने हरियाणा में लोकसभा की बाकी पांच सीटों के लिए भी सोमवार को अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये। पार्टी द्वारा पांच संसदीय क्षेत्रों के प्रत्याशी पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। जातिगत समीकरण साधते हुए जजपा ने बड़ा दाव खेला है।
कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र में सैनी वोट बैंक को साधने की कोशिश के बीच पार्टी के शहरी स्थानीय निकाय सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष पालाराम सैनी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं, करनाल में पूर्व सीएम और भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल के सामने जजपा ने अपने प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान को टिकट दिया है। रोहतक में कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा के मुकाबले जजपा ने अपनी युवा इकाई के प्रदेश प्रमुख रविंद्र सांगवान को टिकट दिया है। भाजपा ने यहां से मौजूदा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा हुआ है। सोनीपत में जजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेंद्र मलिक को उम्मीदवार बनाया गया है। वे मलिक गोत्र के बड़े गांव भैंसवाल कलां के निवासी हैं और गोहाना मार्केट कमेटी के चेयरमैन रहे हैं।
अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित अम्बाला संसदीय क्षेत्र से जजपा ने डॉ. किरण पूनिया को टिकट दिया है। भाजपा ने यहां से बंतो कटारिया और कांग्रेस ने मुलाना के विधायक वरुण चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। जजपा की प्रदेश सचिव एवं प्रचार समिति सदस्य डॉ. किरण अम्बाला डीएवी कॉलेज में हिंदी विषय की प्रोफेसर और पूर्व मंत्री कृपाराम पूनिया की पुत्रवधू हैं। जजपा प्रदेश में लोकसभा के चुनावी रण में दो महिलाओं को उतारने वाली पहली पार्टी बन गयी है। डॉ. किरण से पहले पार्टी बाढड़ा से विधायक नैना सिंह चौटाला को हिसार से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×