For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खेलों में जींद की बेटियों ने चमकाया सूबे का नाम

11:01 AM Oct 23, 2023 IST
खेलों में जींद की बेटियों ने चमकाया सूबे का नाम
अंशु मलिक
Advertisement

जसमेर मलिक/ हप्र
जींद, 22 अक्तूबर
जींद की तीन बेटियों ने अंतर्राष्ट्रीय फलक पर खेलों में देश, अपना और जींद का नाम बेटों से भी कहीं बढ़कर रोशन किया है। जींद के धमतान गांव की और निडानी के चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल से निकली कबड्डी खिलाड़ी मंजू नैन देश की पहली महिला सोल्जर स्काई डाइवर हैं। मंजू ने 10000 फीट से छलांग लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया।
भारतीय नौसेना की कमांडो नायक मंजू नैन इस समय भारतीय नौसेना में एक अधिकारी के रूप में देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा कर रही है। मंजू नैन के पिता हरिकेश नैन कहते हैं कि बेटी ने उनका और परिवार का नाम बेटों से भी बढ़कर रोशन किया है। मंजू बचपन से ही फौज में जाना चाहती थी।

ओलंपिक में मेडल विजेता अंशु मलिक

निडानी के चौधरी भारत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल की छात्रा रही अंशु मलिक ने ओलंपिक खेलों में देश के लिए पदक जीतकर भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया। उन्हें ओलंपिक कुश्ती में मेडल मिलने पर अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया है। अंशु मलिक आज खेलों की दुनिया का बहुत बड़ा नाम है।

Advertisement

प्रिया मलिक के नाम गोल्ड ही गोल्ड

प्रिया मलिक

महिला पहलवान प्रिया मलिक के नाम कुश्ती में अनेक गोल्ड मेडल हैं। प्रिया मलिक ने हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में हुई वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जींद और देश का नाम चमकाया। प्रिया मलिक ने पंजाब के होशियारपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में 60 किलोग्राम से ज्यादा भार वर्ग में भारत केसरी का खिताब भी अपने नाम किया था।

निडानी के स्कूल से निकलीं 3 अर्जुन अवॉर्डी

मंजू नैन।

निडानी के चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल के नाम अनोखा रिकॉर्ड है। यह स्कूल देश का एकमात्र ऐसा खेल स्कूल है, जिसकी तीन महिला खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड मिला है। इनमें पहलवान अंशु मलिक, सरिता मोर और कबड्डी खिलाड़ी साक्षी पूनिया शामिल हैं। इसे लेकर स्कूल की चेयरपर्सन कृष्ण मलिक कहती हैं कि स्कूल में पहलवान और खिलाड़ी तैयार किए जाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×