मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

झारखंड के मंत्री का निजी सचिव गिरफ्तार

07:16 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

रांची, 7 मई (एजेंसी)
ईडी ने एक फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी बरामद करने के बाद झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू नौकर जहांगीर आलम को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी ने राज्य के पांच स्थानों पर नये सिरे से तलाशी भी ली और राजीव कुमार नाम के ठेकेदार से 1.5 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। सूत्रों ने बताया कि पिछले दो दिनों में कुल 36.75 करोड़ बरामद किए जा चुके हैं।
सूत्रों ने बताया कि संजीव लाल और उनके नौकर से रातभर पूछताछ करने के बाद दोनों को धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया। विशेष अदालत ने दोनों को छह दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने अदालत को बताया कि संजीव लाल ने निविदाओं पर कुछ प्रभावशाली लोगों की ओर से कमीशन एकत्र किया था। ईडी ने यह भी दावा किया कि राज्य के ग्रामीण विकास विभाग के शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक के अधिकारी अवैध नकद भुगतान सांठगांठ में शामिल थे।
राज्य के ग्रामीण विकास विभाग में अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले की जांच में ईडी ने सोमवार को शहर में एक फ्लैट पर छापा मारा था जो कथित रूप से संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर
का है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement