मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीरकपुर में ज्वेलर्स को बंधक बनाकर लूट, हवाई फायर भी किये

07:53 AM Oct 15, 2024 IST
जीरकपुर के लोहगढ़ गांव में सोमवार को ज्वेलर्स से लूट के बाद जांच करती पुलिस। (दायें) सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए आरोपी नकाबपोश लुटेरे। -हप्र

जीरकपुर, 14 अक्तूबर (हप्र)
जीरकपुर के लोहगढ़ गांव में सोमवार दोपहर मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश युवकों ने बंदूक की नोक पर ज्वेलर्स को बंधक बना कर उससे सोने-चांदी के आभूषण लूट लिए। इस दौरान लुटेरों ने एक हवाई फायर भी किया और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। इस घटना के बाद इलाके में दशहत का माहौल है। घटनास्थल पर पुलिस की टीम ने पहुंच कर कर सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक घटना जीरकपुर थाना क्षेत्र के गांव लोहगढ़ में सोमवार दोपहर करीब सवा दो बजे घटित हुई जब एक मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश लुटेरों ने दिव्या ज्वेलर्स के दुकानदार सैम सोनी को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया और उसके साथ सरकारी स्कूल में मारपीट कर सोने-चांदी के आभूषण लूट लिये। लूटपाट के दौरान दुकानदार को डराने के लिए लुटेरों ने दुकान के फर्श में आग भी लगा दी। घटना के वक्त लोहगढ़ के सरकारी स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी। इस दौरान कुछ बच्चे दुकान के सामने खड़े होकर अंदर हो रही घटना को देखने लगे, जिससे वहां भीड़ लग गई। घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने बाहर भीड़ देखकर हवा में एक और गोली चला दी। इस घटना के बाद हालांकि कुछ लोगों ने लुटेरों को काबू करने की कोशिश की, लेकिन उनके हाथों में हथियार देखते हुए उन्हें रोकने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। घटना के बाद लुटेरों ने लोगों पर पिस्तौल तान दी और मोटरसाइकिल से भाग निकले।
घटना के बाद एसपी मोहाली (ग्रामीण) मनप्रीत सिंह, डीएसपी सब डिवीजन जीरकपुर जसपिंदर सिंह और एसएचओ जीरकपुर जसकंवल सिंह ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की।
संपर्क करने पर एसपी मनप्रीत सिंह ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात नकाबपोश लुटेरों ने गांव लोहगढ़ में एक ज्वेलर्स की दुकान पर लूट के इरादे से फायरिंग की है। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। दुकानदार के मुताबिक नकाबपोश लुटेरों ने उसके साथ मारपीट की। उन्होंने कहा कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement