मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जसमेर संधू ने 63वें जन्मदिन पर लगाई 63 किमी की दौड़

03:52 PM Aug 26, 2021 IST
Advertisement

पानीपत, 25 अगस्त (निस)

पानीपत के सेक्टर 6 में रहने वाले जसमेर संधू ने अपने 63वें जन्मदिन पर 63 किमी की दौड़ लगाई जो उन्होंने 7.30 घंटे में पूरी की।

Advertisement

संधू ने मंगलवार रात को 12 बजते ही पानीपत में जीटी रोड टोल प्लाजा से अपनी दौड़ शुरू की और करनाल के आईटीआई चौक से होते हुए वापस पानीपत में समाप्त की।

संधू ने बताया कि वे 2010 से अपने जन्मदिन पर जितने वर्ष के होते हैं, उतने ही किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं। इस बार की दौड़ उन्होंने अपनी पत्नी स्व.शकुंतला को समर्पित की। उनकी अप्रैल माह में कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। वहीं संधू की दौड़ के दौरान उनका लड़का और पौत्र साथ चल रहे थे। जसमेर सिंह करनाल के गांव मुनक के रहने वाले है और अब पानीपत के सेक्टर 6 में रहते है। उनको फ्लाइंग संधू के नाम से भी जाना जाता है। जसमेर संधू वकालत करते हैं और बेटा जगदीश संधू करनाल में हाईटेक नर्सरी चलाता है।

संधू ने बताया कि उन्होंने 2 साल से अनाज खाना छोड़ दिया है। वे कच्ची सब्जी, हरे पत्ते, फल, दाल व दूध ही उनके भोजन का हिस्सा हैं। आज की पीढ़ी के सामने खुद को स्वस्थ रखना बड़ी चुनौती है।

जसमेर सिंह संधू ने जयपुर में हुई मैराथन में सिल्वर पदक जीता था। जहां भी मैराथन होती है तो वे वहां पर भाग लेने पहुंच जाते है। हालांकि कोविड के कारण अब मैराथन नहीं हो रही है।

Advertisement
Tags :
जन्मदिनजसमेर
Advertisement