For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जन्माष्टमी की रही धूम, जगह-जगह िनकाली शोभायात्रा

08:36 AM Sep 08, 2023 IST
जन्माष्टमी की रही धूम  जगह जगह िनकाली शोभायात्रा
पिंजौर में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में विधायक प्रदीप चौधरी, पवन कुमारी को सम्मानित करते हुए आयोजक। -निस

पिंजौर, 7 सितंबर (निस)
जन्माष्टमी पर्व पर कालका, पिंजौर में अनेक जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। काली माता मंदिर कालका के समीप युवा खटीक कल्याण सभा द्वारा 14वां श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें कालका विधायक प्रदीप चौधरी मुख्य अतिथि, महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव पवन कुमारी शर्मा विशेष अतिथि थी। पूर्व पार्षद सोमनाथ सोमा, आयोजनकर्ताओं ने सोनू सोनकर आदि मौजूद थे।

Advertisement

राजपुरा में श्री कृष्ण भगवान का झूला झुलाते मुख्य अतिथि प्रवीण छाबड़ा। -निस

राजपुरा (निस) : जन्माष्टमी का पावन पर्व राजपुरा में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। श्री राधाकृष्ण व श्री कृष्ण जी से संबंधित सुंदर झांकियों ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। टाउन के श्री संतोषी माता मंदिर में भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व बहुत ही धू धाम से मनाया गया। इसमें नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान प्रवीण छाबड़ा ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। सभा के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों की ओर से मुख्य महमान को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंदिर सभा के प्रधान सुनील शर्मा, विजय तनेजा ने अतिथियों का स्वागत किया।
पंचकूला (हप्र) : भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने विभिन्न मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की और भगवान का आर्शीवाद लिया। कुलभूषण गोयल ने लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 6 में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में अपनी धर्मपत्नी अंजू गोयल सहित पहुंचकर हिस्सा लिया। श्रीमाता मनसा देवी मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में भी भाग लिया। इसके अलावा गांव अभयपुर, हरिपुर, सेक्टर 7, 8, 9 और अन्य मंदिरों में पूजा अर्चना की।
जीरकपुर (हप्र): जीरकपुर शहर में जन्माष्टमी का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के आगमन को समर्पित जन्माष्टमी के पावन पर्व पर विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने शहर के विभिन्न मंदिरों हाईलैंड पार्क ग्रीन सोसायटी, वार्ड नंबर 27 के शिव द्वार मंदिर, सैनी विहार फेज 5 बलटाना और हरमिलाप नगर फेज 3 बलटाना के शिव मंदिर में माथा टेका और भगवान श्री कृष्ण से आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने मंदिर समितियों और आयोजकों को धन्यवाद किया और प्रार्थना की कि क्षेत्र के सभी निवासियों का जीवन प्रेम और खुशियों से भरा रहे और भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद हमेशा बना रहे और उन्होंने भगवान कृष्ण की पोशाक पहने छोटे बच्चे को पुरस्कृत भी किया।

कांग्रेस नेता मनवीर गिल ने की शोभायात्रा की शुरुआत

कालका में श्री श्याम सेवा दल द्वारा श्री कृष्णा जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर कांग्रेस नेता मनवीर गिल को सम्मानित करते कमेटी के सदस्य। -हप्र

पंचकूला, 7 सितंबर (हप्र)
नगर परिषद पंचकूला की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनवीर कौर गिल ने कालका में श्री श्याम सेवा दल द्वारा श्री कृष्णा जन्माष्टमी महोत्सव पर आयोजित शोभा यात्रा और जागरण में मुख्यअतिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर कालका सेवा दल के सदस्यों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम में मनवीर गिल ने पूजा अर्चना कर शोभा यात्रा की शुरुआत की जोकि कालका गांधी चौक से शुरू होकर कालका शहर होते हुए नगर परिषद् के पास बने पंडाल में खत्म हुई। गिल ने हल्का वासियों को जन्माष्टमी की शुभ कामनाएं दी। इस अवसर पर श्री श्याम सेवा मंडल कालका ने कांग्रेस नेता को सम्मानित किया। इसके लिए गिल ने कमेटी सदस्यों का धन्यवाद किया और कहा वे हल्का कालका की जनता के हर सुख दुख और त्योहार में शामिल होना अपना सौभाग्य समझती हैं। उन्होंने कहा कि देश में सभी धर्मों का सम्मान होता है और सभी त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं।

Advertisement

जीरकपुर में वीआईपी रोड स्थित पेंटा होम्स सोसायटी में जन्माष्टमी मनाते लोग। -हप्र

जीरकपुर (हप्र) : बृहस्पतिवार को पेंटा होम्स वीआईपी रोड सोसायटी के शिव मंदिर कमेटी के द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इसमें बाहर से बुलाए गए मशहूर कलाकारों द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी से संबंधित बहुत ही सुन्दर प्रस्तुति दी गई। प्रभु श्री कृष्ण के दर्शन और जन्माष्टमी महोत्सव को देखने हेतु जीरकपुर के हजारों श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मंदिर कमेटी के सभी सदस्य नवीन सांगवान, यश कौशिक और वीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि जनम के पश्चात सभी भक्तों को स्पेशल धनिया की पंजीरी और फल तथा मिठाइयों का प्रसाद वितरण किया गया। इस शिव मन्दिर में अधि श्रावण मास की वजह से पूरे दो महीने तक लगातार भोले बाबा का दिव्य और भव्य श्रृंगार यहां के भक्तों द्वारा किया गया ।

श्री सनातन धर्म मंदिर लोहगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते पूर्व विधायक एन.के.शर्मा। -हप्र

जीरकपुर (हप्र) : जीरकपुर के आसपास विभिन्न स्थानों पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर पूर्व विधायक एनके शर्मा ने विभिन्न स्थानों पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेते हुए सभी लोगों को जन्माष्टमी के पावन पर्व की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक ग्रंथ हमें यही शिक्षा देते हैं कि हमें हमेशा अच्छे कर्म करते हुए अच्छाई और ईमानदारी के रास्ते पर चलना चाहिए। एनके शर्मा ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ सनातन धर्म मंदिर लोहगढ़ में भगवान की आरती और सेवा में भाग लिया। इस अवसर पर भजन एवं कथा वाचक श्री प्रकाश चैतन्य ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से संबंधित कथा एवं भजन के माध्यम से भक्तों को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। इस अवसर पर वी.एन.शर्मा, परमिंदर शर्मा, यादविंदर शर्मा, धरमिंदर शर्मा मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement