For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jammu-Kashmir: बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

11:09 AM Sep 14, 2024 IST
jammu kashmir  बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर
उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के चक टप्पर क्रीरी में घेराबंदी के दौरान सुरक्षाबलों के जवान। पीटीआई फोटो
Advertisement

श्रीनगर, 14 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शनिवार को तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के चक टप्पर क्रीरी में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार देर रात घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार इलाके में तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था और सुबह हुई मुठभेड़ में उन्होंने तीन आतंकवादियों को मारा गिराया।

Advertisement

आतंकवादियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे। अधिकारी ने बताया कि अभियान अभी जारी है।

किश्तवाड़ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जेसीओ समेत दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के ऊपरी इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान ही मुठभेड़ हुई।

उन्होंने बताया कि छतरू पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में नैदघाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वनक्षेत्र में सुरक्षा बलों के तलाशी दलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हो गए और उनमें से दो जवान जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सेना ने भी दो जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement