For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर ने गोलियों को खारिज कर मतपत्रों को चुना : नड्डा

07:37 AM Sep 28, 2024 IST
जम्मू कश्मीर ने गोलियों को खारिज कर मतपत्रों को चुना   नड्डा
Advertisement

जम्मू, 27 सितंबर (एजेंसी)
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में बिना किसी हिंसा के शांतिपूर्ण चुनाव हो रहे हैं क्योंकि लोगों ने शांति एवं विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए गोलियों को खारिज कर मतपत्रों को चुना है।
नड्डा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कश्मीर के युवा राष्ट्रीय मुख्यधारा में शामिल हो गये हैं और उन्होंने आतंकवाद एवं हिंसा को खारिज कर दिया है। अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के वास्ते प्रचार करने जम्मू पहुंचे नड्डा ने कहा, ‘(पिछले दो चरणों में) मतदान शांतपूर्ण संपन्न हो गया। पिछले चुनावों के विपरीत इस बार कोई हिंसा, गोलीबारी या आतंकवादी हमला नहीं हुआ।’ उन्होंने चुनाव को जम्मू-कश्मीर में शांति एवं विकास की जीत बताया। भाजपा नेता ने कहा, ‘कश्मीर के युवा राष्ट्रीय मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। अनुच्छेद 370 के निरसन से पहले, हर साल 300-400 से अधिक युवा आतंकवादी संगठनों में शामिल होते थे और आतंकवादी घोषित किए जाते थे। आज केवल चार हैं। इसलिए आंकड़ों के आधार पर, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उन्होंने आतंकवाद और हिंसा को खारिज कर दिया है।’ नेकां, पीडीपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, ‘वे उनका समर्थन कर रहे हैं जो देश के खिलाफ काम कर रहे हैं। नेकां के घोषणापत्र में कहा गया है कि वह आतंकवादियों को (जेलों से) रिहा करेगी, सीमा पार व्यापार और पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर शुरू करेगी। इस तरह से नेकां भारत विरोधी ताकतों का समर्थन कर रही है और कांग्रेस इसके साथ है।’ विधानसभा चुनावों की निगरानी के लिए विभिन्न देशों के दूतावास प्रमुखों के दौरे का उल्लेख करते हुए नड्डा ने कहा, ‘चुनावों का निरीक्षण करने के लिए 16 देशों के दूतावास प्रमुखों ने कश्मीर का दौरा किया।
उन्होंने कानून और व्यवस्था पर नियंत्रण देखा और देखा कि कैसे लोगों ने चुनावों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement