मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मलिकपुर गांव में पुलिस की मौजूदगी मेें हुआ जलाभिषेक

07:17 AM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 2 अगस्त (हप्र)
गांव मलिकपुर में पहली बार डाक कांवड़ लेकर आए जाति विशेष के युवाओं को कली नाथ बाबा के कुटी वाले मंदिर में शिवलिंग पर जल नहीं चढ़ाने देने की अफवाह फैल गई, जिसका पता लगने पर युवकों के परिजनों ने पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने गांव में पंचायत की तो कोई सामने नहीं आया। उसके बाद शुक्रवार सुबह पुलिस की मौजूदगी में डाक कांवड़ियों ने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।
बीएसएफ से सेवानिवृत्त व गांव के सरपंच विक्की के पिता सुरजीत ने बताया कि गांव से जाति विशेष के युवा पहली बार कांवड़ लेने हरिद्वार गए थे। उन्होंने कहा था कि आने के बाद वह गांव में कली नाथ बाबा के कुटी वाले मंदिर में शिवलिंग पर जल चढ़ाएंगे। इसी बीच किसी ने गांव में अफवाह फैला दी कि जाति विशेष के युवाओं को कुटी वाले मंदिर में जलाभिषेक नहीं करने दिया जाएगा। इसका पता लगने पर गांव के मौजिज लोगों को एकत्रित किया गया। कोई भी विरोध में सामने नहीं आया। इसी बीच हरिद्वार गए युवकों के परिजनों ने इस मामले को लेकर पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद बृहस्पतिवार रात को गांव में पुलिस पहुंची और सभी को बुलाकर बातचीत की। इस पर किसी ने विरोध नहीं करने की बात कही। उसके बावजूद थाना प्रभारी ने सभी से अपील करते हुए किसी की धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचने देने की बात की।

गांव मलिकपुर में कुटी वाले मंदिर स्थित शिवलिंग पर जाति विशेष को जल चढ़ाने से रोकने की अफवाह फैलाई गई थी। गांव में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया। एहतियात के तौर पर पुलिस की टीम मौजूद रही। डाक कांवड़ लेकर आए युवाओं ने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। पूरे गांव ने मिलकर शिवरात्रि पर्व मनाया।
-इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार, थाना प्रभारी, मुरथल

Advertisement

Advertisement
Advertisement