मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Lawrence Bishnoi Interview Case: लारेंस बिश्नोई के साक्षात्कार मामले में जयपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

04:03 PM Sep 29, 2024 IST
लारेंस बिश्नोई की फाइल फोटो।

जयपुर, 29 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Lawrence Bishnoi Interview Case: जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने एक समाचार चैनल पर पिछले साल मार्च में प्रसारित कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के साक्षात्कार (Interview) के संबंध में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है। जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High Court) के निर्देशों के बाद जयपुर में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (Special Investigation Team - SIT) का गठन किया था। पुलिस उपायुक्त-जयपुर (पूर्व) तेजस्विनी गौतम ने बताया कि पंजाब पुलिस की एसआईटी ने पाया कि साक्षात्कार के समय बिश्नोई जयपुर जेल में था। जयपुर केंद्रीय कारागार (Jaipur Central Jail) लालकोठी थाने के क्षेत्राधिकार में आता है और इसलिए मामला यहीं दर्ज किया गया।

Advertisement

गांधी नगर के सहायक पुलिस आयुक्त नारायण कुमार बाजिया ने बताया कि शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

साक्षात्कार प्रसारित होने के बाद जयपुर के तत्कालीन पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने दावा किया था कि बिश्नोई ने जयपुर में रहते हुए कोई साक्षात्कार नहीं दिया और पिछले साल मार्च में जब साक्षात्कार प्रसारित हुआ था, तब बिश्नोई बठिंडा जेल (Bathinda Jail) में था।

Advertisement