For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जैन मंदिर के पुजारी की गला रेतकर हत्या

10:44 AM Apr 04, 2024 IST
जैन मंदिर के पुजारी की गला रेतकर हत्या
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल (हप्र)
कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर तट पर स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर के पुजारी की गला रेतकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मृतक पुजारी की पहचान करीब 75 वर्षीय हुकम चंद जैन निवासी टीकमगढ़ मध्य प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है और साथ ही मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में लिया है। आशंका प्रकट की जा रही है कि हत्यारे चोरी करने के इरादे से जैन मंदिर में आए थे। मृतक द्वारा विरोध करने पर हत्यारों ने हुकम चंद जैन का गला रेतकर हत्या की है।
मिली जानकारी के अनुसार श्री दिगंबर जैन मंदिर के अंदर धर्मशाला बनी हुई है। धर्मशाला के एक कमरे में मंदिर के पुजारी हुकम चंद जैन पिछले तीन साल से रहते थे। वे दिन में नमकीन, बिस्कुट की रेहड़ी लगाकर हुई कमाई से अपना गुजर-बसर कर रहे थे। वे रात्रि को रेहड़ी को धर्मशाला के कमरे के बाहर खड़ी कर देते थे।
बताया जाता है कि मंगलवार रात चोरी करने की नीयत से कुछ लोग मंदिर परिसर में घुस गए और विरोध करने पर हुकम चंद जैन की
हत्या कर दी।
आज मौके पर मौजूद कमला नामक महिला ने बताया कि हुकमचंद अलसुबह उठकर मंदिर में पूजा करते थे। उसने अलसुबह करीब चार बजे देखा कि हुकम चंद के कमरे का दरवाजा बंद था। वह पीछे के दरवाजे से अंदर गई तो देखा कि अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। हुकम चंद के गले से खून निकल रहा था। उसने तुरंत इसकी सूचना मंदिर के संचालक व पुलिस को दी। पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया है। सीआईए टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया।
जांच अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मंदिर के अंदर धर्मशाला में मंदिर के पुजारी हुकम चंद की हत्या कर दी गई है। धर्मशाला में रह रहे दिनेश के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रारंभिक दृष्टि से लगता है कि चोरी करने का विरोध करने पर हत्या की गई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×