मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जय माता मंदिर की शक्ति कलश, अग्नि कलश व त्रिशूल यात्रा में लगे भगवान के जयकारे

09:02 PM Aug 23, 2024 IST

चंडीगढ़, 23 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

जय माता मंदिर की ओर से मनाए जा रहे वार्षिक महोत्सव के अंतर्गत आज शुक्रवार सुबह सेक्टर 26 सब्जी मंडी स्थित मंडी पूर्ण मंदिर से बापूधाम मंदिर तक शक्ति कलश यात्रा, माता का अभिषेक और माता का विशेष भोग एवं दोपहर बाद मंडी मंदिर से अग्नि कलश व त्रिशूल यात्रा का आयोजन किया गया। इसके बाद भक्तों में लंगर बांटा गया। इस दौरान भारी संख्या में भक्तगण भी मौजूद रहे।

Advertisement

महंत कमली माता ने बताया कि जय माता मंदिर किन्नर एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 18 अगस्त 2024 से 28 अगस्त 2024 तक वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके प्रतिदिन धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

वार्षिक महोत्सव समारोह की कड़ी के अंतर्गत विशेष कार्यक्रम के तहत आज शुक्रवार को सवेरे 9.00 बजे सेक्टर 26 सब्ज़ी मंडी स्थित मंडी पूर्ण मंदिर से बापूधाम मंदिर तक शक्ति कलश यात्रा, माता का अभिषेक और माता का विशेष भोग एवम दोपहर 12 बजे से मंडी मंदिर से अग्नि कलश और त्रिशूल यात्रा का आयोजन हुआ।

 

महंत कमली माता ने बताया कि समारोह के अंतिम दिन 28 अगस्त को डेरा परिसर में सेक्टर 32 जीएमसीएच के सहयोग से एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि 11 दिवसीय इस वार्षिक महोत्सव में भक्तगणों के लिए दोनों समय लंगर का भी प्रबंध किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement