मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जगमालवाली डेरा के संत बीरेंद्र सिंह से उनके विरोधी ने मांगी माफी

10:52 AM Oct 23, 2024 IST

सिरसा, 22 अक्तूबर (हप्र)
डेरा जगमालवाली के गद्दीनशीन संत महाराज बीरेंद्र सिंह के मुखर विरोधी अमर सिंह बिश्नोई ने विवाद में अपनी भूमिका के लिए माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि यदि उनके कारण किसी सत्संगी को ठेस पहुंची है, तो वे इसके लिए खेद प्रकट करते हैं।
अमर सिंह बिश्नोई ने इससे पहले प्रतिनिधिमंडल के साथ डेरे में जाकर महाराज वकील साहब के इलाज की संपूर्ण जानकारी हासिल की। उन्होंने महाराज द्वारा लिखी गई वसीयत की डायरी को भी देखा, जिसका उल्लेख उन्होंने अक्सर सोशल मीडिया पर किया था। उन्होंने कहा कि महात्मा बीरेंद्र के खिलाफ साजिश की गई थी, जिसका उन्हें पहले आभास नहीं था और वे इस मामले में विचलित हो गए थे। मीडिया से बातचीत में अमर सिंह ने बताया कि डेरे के प्रबंधन कमेटी द्वारा उन्हें कुछ सबूत दिखाए गए, जिससे वे पूर्ण रूप से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि डेरे द्वारा प्रस्तुत डॉक्टरी रिपोर्ट, वसीयत और अन्य सबूतों में कोई कमी नहीं है। अमर सिंह ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति भ्रमित होकर कुछ बोल देता है, तो सही सबूत देखने पर वह संतुष्ट हो जाता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जो लोग विरोध करने पर अड़े हैं, उन्हें कुछ भी दिखा दिया जाए, उनकी मानसिकता वही रहेगी। अंत में, अमर सिंह बिश्नोई ने कहा कि वे पूरी तरह संतुष्ट हैं और इतने सबूतों के बाद उन्हें नहीं लगता कि कोई विवाद है।

Advertisement

Advertisement