मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

टिकट के फैसले से पहले ही जगाधरी सीट बनी हॉट

09:05 AM Sep 05, 2024 IST

अरविंद शर्मा/हमारे प्रतिनिधि
जगाधरी, 4 सितंबर
कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची अभी नहीं आई है, लेकिन इससे पहले ही जगाधरी की सीट हॉट हो गई है। कांग्रेस टिकट के लिए इस हलके से दो नेताओं के बीच तगड़ा कम्पीटिशन बताया जा रहा है। दोनों ही नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता की टिकट पक्की बताते हुए शर्तें भी लगानी शुरू कर दी हैं। जगाधरी शहर में 12 से ज्यादा नेता टिकट को लेकर एक-दूसरे के साथ रुपयों की शर्त लगा चुके हैं।
पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान यहां से टिकट के प्रबलतम दावेदारों में हैं। वहीं आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए आदर्शपाल सिंह भी टिकट के लिए पूरी लॉबिंग कर रहे हैं। पूर्व विधायक सुभाष चौधरी भी जगाधरी से चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं। अकरम खान पूर्व की हुड्डा सरकार में बसपा से विधायक रहते हुए 2009 से 2014 तक डिप्टी स्पीकर रहे। उनकी गिनती पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा विधायक कुमारी सैलजा के नजदीकियों में होती है।
पिछले दिनों जगाधरी में अकरम खान द्वारा की गई रैली में पहुंची सैलजा ने उन्हें जगाधरी से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया था। सैलजा दो बार अम्बाला से भी सांसद रही हैं। इस बेल्ट में उनकी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में पार्टी नेतृत्व इस संसदीय क्षेत्र के टिकट वितरण में उनकी पसंद-नापसंद का विशेष ध्यान रखेगी। सैलजा ने जिस आत्मविश्वास के साथ अकरम खान की टिकट का ऐलान किया है, उससे उनके समर्थकों का मनोबल भी बढ़ा हुआ है। इसलिए वे अकरम की टिकट फाइनल मानकर चल रहे हैं।
आदर्शपाल ने पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा तथा प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान की अगुवाई में कांग्रेस की सदस्यता हासिल की है। बताते हैं कि हुड्डा खेमा आदर्शपाल की टिकट की वकालत भी कर रहा है। शहर की नजर भी इस बार इस बात पर लगी हैं कि कांग्रेस किस चेहरे पर दांव लगाती है। कांग्रेस की टिकट को लेकर कुछ लोगों के बीच फ्रेंडली मैच की तरह शर्त तक लगने लगी हैं। जगाधरी विधानसभा सीट पर अभी तक बसपा-इनेलो गठबंधन व आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के उम्मीदवारों की घोषणा हुई है।
इसके अलावा भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर रखा है। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा अभी नहीं हुई है। कांग्रेस से 23 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया था।

Advertisement

दिल्ली के नेताओं के संपर्क में टिकट के चाहवान

जानकारी के अनुसार अकरम खान, आदर्शपाल सिंह व सुभाष चौधरी अपनी टिकट के लिए भागदौड़ कर रहे हैं। इन्हें लेकर लोगों में काफी चर्चा है और इनके समर्थकों में काफी जोश भी है। आदर्शपाल व अकरम खान के चाहने वाले टिकट को लेकर आपस में शर्त लगाने लगे हैं। नाम न छापने की शर्त पर एक समर्थक का कहना था कि शहर में अभी तक 12 के करीब लोग आपस में शर्त लगा चुके हैं। कांग्रेस का टिकट किसे मिलेगा, इसे लेकर पूरे विधानसभा क्षेत्र विशेषकर शहर के लोगों की निगाह लगी हैं। तीनों नेता व इनके समर्थक दिल्ली सूत्रों के टच में हैं। सूची जारी होने में विलंब होने भाजपा की टिकट को लेकर भी जबरदस्त सस्पेंस व चर्चाओं का दौर बना हुआ है। बहरहाल, टिकट किसी झोली में जाएगा यह तो एक-दो दिन में पता चल ही जाएगा।

Advertisement
Advertisement