For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

होली पर हुड़दंग किया तो खैर नहीं

10:43 AM Mar 24, 2024 IST
होली पर हुड़दंग किया तो खैर नहीं
Advertisement

सोनीपत, 23 मार्च (हप्र)
होली व दुल्हेंडी पर हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली है। इसके लिए पुलिस की पीसीआर, डायल-112 व राइडर पूरे क्षेत्र में निगरानी रखेंगी। नशा करने वालों को रोकने के लिए सभी थाना प्रभारियों को अल्कोहल सेंसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। शराब के नशे में पकड़े जाने पर होली व दुल्हेंडी का पर्व जेल के अंदर ही मनाना पड़ेगा। पुलिस आयुक्त बी. सतीश बालन ने सभी जिला वासियों से रंगों का यह पर्व प्यार से मनाने का आह्वान किया है।
होली के त्योहार को आपसी भाईचारे के साथ मनाना चाहिए। कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जिससे दूसरों के स्वाभिमान को ठेस पहुंचे। होली व दुल्हेंडी के दिन के लिए पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 2500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। पुलिस ने जिले को अलग-अलग जोन में बांटा है। साथ ही 16 पीसीआर, 33 डायल-112 और 72 बाइक राइडर होली पर गश्त कर हुड़दंगियों की निगरानी करते रहेंगे।

गुब्बारे न फेंकें

पुलिस ने हुड़दंग करने वालों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों व महिलाओं और लड़कियों पर गुब्बारे न फेंकें। गुब्बारे फेंकने वालों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। साथ ही सार्वजनिक वस्तुओं को नुकसान पहुंचाने वालों से भी सख्ती से निपटा जाएगा।

Advertisement

गश्त करने के निर्देश

पुलिस आयुक्त बी सतीश बालन ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने के लिए गश्त करने के निर्देश दिए हैं। पीसीआर व बाइक राइडरों की विशेष गश्त भी सुनिश्चित की गई है। उन्होंने सभी जिला वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए इस त्योहार को भाईचारे व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग होली तो मनाएं लेकिन किसी के साथ जबरदस्ती न करें। अगर कोई इस तरह की हरकत करता हुआ पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×