For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजग के लिए सत्ता में लौटना आसान नहीं : मायावती

10:40 AM Apr 15, 2024 IST
राजग के लिए सत्ता में लौटना आसान नहीं   मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती रविवार को मुजफ्फरनगर में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए।-प्रेट्र
Advertisement

सहारनपुर, 14 अप्रैल (एजेंसी)
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होगी, बशर्ते ये चुनाव निष्पक्ष हों। सहारनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों से भाजपा और उसके सहयोगी केंद्र में और ज्यादातर राज्यों में सत्ता में हैं। इनकी जातिवादी, पूंजीवादी, संकीर्ण और द्वेषपूर्ण नीतियों और कार्यशैली एवं इनकी कथनी और करनी में अंतर के चलते इनके लिए केंद्र की सत्ता में लौटना आसान नहीं होगा, बशर्ते ये चुनाव निष्पक्ष हों।’
उन्होंने कहा, ‘इन चुनावों में इनकी नाटकबाजी, जुमलेबाजी और गारंटी आदि काम नहीं करने जा रही। देश की जनता काफी हद तक यह समझ चुकी है कि लुभावने वादे और हवाहवाई गारंटी के उलट जमीनी स्तर पर एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए गए।’ बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा सरकार में ज्यादातर जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण किया गया है।
मायावती ने सभा में जनता से कहा कि बसपा किसी भी पार्टी से गठबंधन के बजाय अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। उनकी पार्टी ने टिकट वितरण में समाज के सभी तबकों को उचित भागीदारी दी है।
इससे पहले, यहां जारी एक बयान में मायावती ने किसी दल का नाम लिए बिना कहा, ‘संकीर्ण चुनावी स्वार्थ के लिए बाबा साहेब का जितना दिखावटी सम्मान, उतना ही ज्यादा उनके अनुयायियों की उपेक्षा और तिरस्कार, जातिवादी पार्टियों और उनकी सरकारों की मुंह में राम, बगल में छुरी की कहावत को चरितार्थ करता है। यह आज भी जारी है और इस छलावे
से सावधान रहने की बहुत जरूरत है।’
कांग्रेस पर हमला करते हुए मायावती ने कहा, कांग्रेस का गरीबी हटाओ का नारा सही नीयत एवं नीति के अभाव में केवल चुनावी नारा बनकर पूरी तरह से विफल रहा और अब बहुजनों का यही बुरा हाल भाजपा सरकार में हो रहा है। आसमान छूती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ापन का अभिशाप लोगों के जीवन को बद से बदतर बना रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×