मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

समाज को नैतिकता और मूल्यों की शिक्षा देना ब्राह्मणों का दायित्व : शंकराचार्य

07:19 AM Sep 01, 2024 IST
नयी दिल्ली में शनिवार को काॅन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित वर्ल्ड ब्राह्मण ऑर्गेनाइजेशन के सम्मेलन में शंकराचार्य देवादित्यानन्द सरस्वती महाराज विचार व्यक्त करते हुए।

नयी दिल्ली, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)
समाज को नैतिकता और मूल्यों की शिक्षा देना ब्राह्मणों का दायित्व है। ये उद्गार आज नयी दिल्ली स्थित काॅन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित वर्ल्ड ब्राह्मण ऑर्गेनाइजेशन के सम्मेलन में शंकराचार्य देवादित्यानन्द सरस्वती महाराज ने ब्राह्मणों को आह्वान करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि वे अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें, ताकि वे समाज की सेवा कर सकें।
समारोह की अध्यक्षता वर्ल्ड ब्राह्मण ऑर्गेनाइजेशन के संरक्षक पंडित हरि शमशेर कौशिक ने की। संगठन के उपाध्यक्ष विजय मानव ने कहा कि ब्राह्मण समाज सबका कल्याण चाहता है और सभी समाजों की सेवा कर रहा है। आचार्य सुभेष शरमन ने कहा कि हमारी धार्मिक परंपराएं बहुत ऊचीं रही हैं, लेकिन समय के साथ हमने शास्त्रों को भी छोड़ दिया और शस्त्रों को भी छोड़ दिया है।
वर्ल्ड ब्राह्मण ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष शशिकांत तिवारी ने कहा कि विदेशों में भी लोग सनातन धर्म को समझने और अपनाने लगे हैं। ब्राह्मण समाज की सराहनीय सेवा करने वालों को इस अवसर पर स्मृति चिन्ह और शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर वशिष्ठ धाम सेवा ट्रस्ट, छत्तरपुर नयी दिल्ली की अध्यक्ष आचार्य रेनू शर्मा को वर्ल्ड ब्राह्मण ऑर्गेनाइजेशन की दिल्ली प्रदेश की महिला विंग की अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

Advertisement

Advertisement