मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पानी के विषय पर इमोशनल खेल खेलना उचित नहीं : मनोहर लाल

07:40 AM May 24, 2024 IST
बृहस्पतिवार को कई पार्टियों के नेताओं को बीजेपी में शामिल करवाते पूर्व सीएम मनोहर लाल। -हप्र
Advertisement

करनाल, 23 मई (हप्र)
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में भी लोग केंद्रीय योजनाओं के साथ प्रदेश की योजनाओं को सुनना चाहते हैं। यह केंद्रीय सरकार बनाने के लिए चुनाव है। पिछले 10 साल में मोदी बलशाली और सूझबूझ वाले प्रधानमंत्री सिद्ध हुए हैं, जिन्होंने देश की वर्षों पुरानी समस्याएं धारा 370, राम जन्मभूमि, तीन तलाक, जिनके बारे में कांग्रेस कहती थी कि इन्हें छेड़ा तो गृहयुद्ध हो जाएगा। मोदी जी ने इन समस्याओं को समाप्त किया। गरीबों के लिए भी मोदी ने इतने काम किए हैं, इसलिए सभी प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़े हैं। प्रदेश में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति होती थी। मनोहर लाल ने इसी करनाल की भूमि से कहा था कि इसे समाप्त करेंगे और हरियाणा एक हरियाणवी एक इसका असर आज दिख रहा है।
विपक्षी दल लोगों को भ्रमित करने के लिए तरह-तरह की हरकतें कर रहे हैं। इनमें इमोशनल भाषण देकर भी लोगों को बरगलाया जाता है। यह कहा जा रहा है कि दिल्ली का पानी हरियाणा ने कम कर दिया है। मनोहर लाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश अनुसार हैदरपुर और वजीराबाद में जितना पानी वहां देना होता है। उतना पानी वहां देते हैं। जो पानी इन दोनों क्षेत्रों में दिया जाता है ,उसको बीच में से काटकर वे लोग अलग-अलग जगहों पर देने लग गए हैं। जबकि इनको शेयर से ज्यादा पानी आज भी हम देते हैं। गर्मी के दिनों में हालांकि जब गर्मी नहीं होती है, हमारे पास और अतिरिक्त पानी होता है और हम इनके कहने पर दे भी देते हैं। मई-जून में जब पानी कम होता है, उस समय वही पानी जाता है, जो शेयर होता है। यह कभी संभव नहीं कि हरियाणा की जनता को प्यासा कर दिल्ली को पानी देंगे। यह सुप्रीम कोर्ट में भी कहा जा चुका है। पानी के विषय पर इमोशनल खेल खेलना उचित नहीं है। मैं इसकी निंदा करता हूं।
इक्क ा-दुक्क ा गांव में विरोध की बात आती है : कई स्थानों पर विरोध करने वालों के बारे में मनोहर लाल ने कहा कि इक्का-दुक्का गांव में विरोध की बात आती है। जब भी किसी के दिमाग में कोई बात होती है तो वह विरोध दिखाता है, लेकिन विरोध दिखाने की मर्यादा है और सीमा है। लेकिन जिस प्रकार से करतूत कुछ लोग करते हैं। 20-50 लोग इकट्ठे होते हैं। ये लोग किसान और सिख का लिबास ओढ़ते हैं। ये लोग न तो सच्चे सिख हैं और न ही किसान हैं। सवाल करते हैं कि हमें दिल्ली जाने से क्यों रोका। दिल्ली में घुसपैठ करके इन्होंने क्या कुछ किया ये सभी को पता है और सभी ने देखा है।
जनता करेगी ऐसे लोगों का फैसला : वीरेन्द्र मराठा द्वारा दिए बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हर चीज की मर्यादा होती है। लोकतंत्र में अपने विचार रखने की भी अपनी मर्यादा है। मर्यादा का कोई उल्लंघन करेगा तो प्रशासन उसका एक्शन लेगा। यदि फिर भी ऐसा करते हैं तो जनता की अदालत में जाएंगे और जनता इनका संज्ञान लेगी और जनता ही इसका
फैसला करेगी।

कांग्रेस, आप, एनसीपी छोड़ भाजपा में हुए शामिल

आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था जताई। इनमें आप के युवा प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन जून, युवा उपाध्यक्ष विनोद सैनी, कांग्रेस से संजीव कालड़ा, मदन कौशिक, मोहन लाल शर्मा, एनसीपी के एससी सेल के प्रदेश अध्यक्ष कर्ण सिंह चौधरी, रोशन पंडित ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। मनोहर लाल ने भाजपा में शामिल होने पर सभी का स्वागत किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement