मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आने वाली पीढ़ियों को प्राचीन संस्कृति, रीति रिवाज का ज्ञाान जरूरी : दुष्यंत

09:18 AM Feb 26, 2024 IST
होडल के करमन गांव में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण, जजपा जिला प्रधान देवेंद्र सिंह व अन्य। -निस

होडल, 25 फरवरी (निस)
होडल चौबीसी के प्रमुख करमन गांव में रविवार को नवनिर्मित श्री रघुनाथ मंदिर के अंदर भगवान की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 52 पाल के विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की वहीं 52 पाल के प्रमुख चौधरी अरुण जैलदार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को भी प्राचीन संस्कृति, रीति रिवाज के इतिहास का ज्ञान होना जरूरी है। पलवल क्षेत्र का इतिहास पहले से ही बहुत मजबूत रहा है। अंग्रेजी व मुगल शासन के दौरान से ही सभी पाल आपसी भाईचारे की एकता और अखंडता का लोहा मनवाते आ रहे हैं। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, पूर्व मंत्री करण दलाल, कांग्रेसी नेता जेपी नागर, जजपा जिला प्रधान देवेन्द्र सौरोत, भूरा प्रधान, उदय सिंह सौरोत, भाजपा मंंडल प्रधान प्रेम चंद तंवर, कपड़ा यूनियन प्रधान रमेश चंद गर्ग, रामकिशन गोयल,अलॉयन्स क्लब सचिव बलराम बंसल सहित 52 पाल के प्रमुख, सरदार व अन्य लोग मौजूद रहे। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने गांव करमन में 52 पाल के भंडारे के सफल आयोजन पर सभी के सहयोग पर धन्यवाद किया। मंच का संचालन कर रहे हरियाणा के पूर्व मंत्री चौधरी हर्ष कुमार ने सभी का पधारने पर धन्यवाद किया।

Advertisement

सरकार ने बड़खल क्षेत्र के विकास में नहीं छोड़ी कोई कमी : डिप्टी सीएम

फरीदाबाद (हप्र) : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बड़खल क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी है तथा जो भी विकास कार्य इस क्षेत्र में आमजन के लिए शुरू किए गए हैं वे जल्द ही पूरे किए जाएंगे और उन्हें आमजन को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाल ही के बजट में एफएमडीए को शहर के विकास के लिए 2000 करोड रुपए की सौगात भी दी गई है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज रविवार को सूरजकुंड स्थित एमसीएफ ग्राउंड में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में आए जन समूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आयोजक प्रेम कृष्ण आर्य पप्पी ने बड़ी माला पहनाकर डिप्टी सीएम का स्वागत किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कृष्ण जाखड़, अरविन्द भारद्वाज, आशुतोष गर्ग, अजय भड़ाना, रविन्द्र पाराशर आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

137 करोड़ से बनेगी पलवल-नूंह फोरलेन रोड

पलवल (हप्र) : उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पलवल में रविवार को करीब सात करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कर जनता को सौगात दी। उन्होंने पलवल शहर में एक करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से बनने वाले रेलवे स्टेशन के अप्रोच रोड का शिलान्यास किया वहीं करीब एक करोड़ 44 लाख रुपये की लागत से नेशनल हाईवे से पृथला इंडस्ट्री तक बनने वाले रोड का भी शिलान्यास किया। मंडकौला में बनाए गए लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह का उद्घाटन भी किया।

Advertisement

Advertisement