मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Israel's attack: इस्राइल के हमले में लेबनान के नबतीया शहर के मेयर की मौत

03:14 PM Oct 16, 2024 IST
हिजबुल्लाह और इस्राइली बलों के बीच चल रही शत्रुता के बीच, इस्राइली हमले के बाद बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में धुआं फैल गया। रॉयटर्स

बेरूत, 16 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Israel's attack: लेबनान के दक्षिणी शहर नबतीया के मेयर की इज़राइली हमले में मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। नबतीया प्रांत के गवर्नर हुवैदा तुर्क ने ‘द एसोसिएटिड प्रेस' को बताया कि सूबे की राजधानी पर बुधवार को हुए हमले में मेयर अहमद कहील की मौत हो गई।

इस्राइली विमानों ने छह दिन में पहली बार, बुधवार को तड़के बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हमले किए। लेबनान के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

Advertisement

यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब एक दिन पहले लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने इस्राइल द्वारा राजधानी बेरूत में किए जा रहे हमलों में कमी लाने के कुछ आश्वासन दिए हैं।

इस्राइल का कहना है कि वह बेरूत के उपनगरों में हिजबुल्ला की संपत्तियों को निशाना बना रहा है जहां यह आतंकवादी समूह मौजूद है। लेकिन साथ ही यह एक व्यस्त रिहायशी और वाणिज्यिक इलाका भी है।

इस्राइली सेना ने कहा कि बुधवार को हमले में एक रिहायशी इमारत में हथियारों के एक गोदाम को निशाना बनाया गया। इस्राइली सेना ने ‘एक्स' पर इलाके को खाली करने की चेतावनी देते हुए कहा कि वह हारेत-हरीक इलाके में एक इमारत को निशाना बना रहा है।

हिजबुल्ला ने फलस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के प्रति एकजुटता जताते हुए आठ अक्टूबर को इस्राइल में रॉकेट दागने शुरू किए थे। इससे पहले, दक्षिण शहर काना में मंगलवार देर रात इस्राइली हमलों में 15 लोगों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गए।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsIsrael Hezbollah warIsrael NewsIsraeli attackLebanon attackइस्राइल समाचारइस्राइल हिजबुल्ला युद्धइस्राइली हमलालेबनान पर बमलाहिंदी समाचार