मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Israeli air strikes: इस्राइल के हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत

03:19 PM Sep 26, 2024 IST
सांकेतिक फोटो।

बेरूत, 26 सितंबर (एपी)

Advertisement

Israeli air strikes लेबनान की एक इमारत पर इस्राइली हवाई हमले में 23 सीरियाई कामगारों की मौत हो गई तथा आठ अन्य जख्मी हो गए। लेबनान के सरकारी मीडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

‘नेशनल न्यूज़ एजेंसी' ने कहा कि यह हमला देश के पूर्वोत्तर हिस्से में बुधवार देर शाम किया गया। यह इलाका लेबनान की पूर्वी बेका घाटी में स्थित प्राचीन बालबेक शहर के पास है जो सीरियाई सीमा से सटा है।

Advertisement

एजेंसी ने यूनीन गांव के महापौर अली कस्सास के हवाले से कहा कि सीरिया के 23 लोगों के शवों को इमारत के मलबे से निकाला गया है। उन्होंने कहा कि हमले में चार सीरियाई एवं चार लेबनानी लोग जख्मी हुए हैं।

लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि उसने नौ शव बरामद किए हैं, जबकि अन्य शव हिजबुल्ला चरमपंथी समूह की पैरामेडिक सेवा और लेबनानी नागरिक सुरक्षा द्वारा बरामद किए गए हैं। इजराइल ने लेबनान में कई दिनों तक भारी हमले किए हैं।

इजराइल ने कहा है कि उसने हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाया है, जिसने इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, लेबनान में 630 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें से लगभग एक चौथाई महिलाएं और बच्चे हैं।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsInternational newsIsrael NewsIsraeli air strikesLebanon attackअंतरराष्ट्रीय समाचारइस्राइल समाचारइस्राइली हवाई हमलेलेबनान हमलाहिंदी समाचार