मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Israel attacks: गाजा में मानव बस्ती वाले इलाके पर इस्राइल का हमला, 40 लोगों की मौत

09:36 AM Sep 10, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

यरुशलम, 10 सितंबर (एपी)

Advertisement

Israel attacks: गाजा पट्टी में एक इलाके पर इस्राइल के हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है और 60 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस्राइल ने जिस जगह पर हमला किया है वहां इस्राइल-हमास युद्ध में विस्थापित हुए फलस्तीनियों ने शरण ली हुई है।

फलस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने अपनी रिपोर्ट में चिकित्सा अधिकारियों के हवाले से हमले में मारे गए लोगों की संख्या बताई। खान यूनिस के पश्चिम में तटीय मवासी में हमले के बारे में विस्तृत जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है। इस्राइली सेना ने इसे मानवीय क्षेत्र के रूप में नामित किया है।

Advertisement

इस्राइली सेना ने हमले के बारे में तत्काल कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन कहा कि हमला 'हमास के शीर्ष आतंकवादियों को निशाना बनाने' के इरादे से किया गया, जो कमान एवं नियंत्रण केंद्र के भीतर काम कर रहे थे। हमास ने खबरों में एक बयान में इस बात से इन्कार किया, हालांकि इस्राइल लंबे समय से हमास और अन्य आतंकवादियों पर नागरिक आबादी वाले इलाकों में छिपे होने का आरोप लगाता रहा है।

Advertisement
Tags :
Gaza strip attackHamas IsraelHindi NewsInternational newsIsrael Attackअंतरराष्ट्रीय समाचारइस्राइल हमलागाजा पट्टी पर हमलाहमास इस्राइलहिंदी समाचार