For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिंचाई मंत्री ने एसवाईएल निर्माण में देरी को लेकर कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा

10:15 AM Jul 11, 2024 IST
सिंचाई मंत्री ने एसवाईएल निर्माण में देरी को लेकर कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा
चरखी दादरी के भाजपा कार्यालय में बुधवार को आयोजित बैठक के दौरान सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव का स्वागत करते पार्टी नेता व कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 10 जुलाई (हप्र)
प्रदेश के सिंचाई मंत्री अभय सिंह यादव ने एसवाईएल निर्माण में देरी को लेकर कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देरी से एसवाईएल का हरियाणा के हक का पानी नहीं मिल पाया। सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस ने लिखकर दिया तो मामला 11 साल तक कोर्ट में लटका रहा। हरियाणा में भाजपा की सरकार आने के बाद एसवाईएल मामले में सुध ली और कोर्ट के माध्यम से पानी देने के लिए पंजाब सरकार को आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि आशा है कोर्ट के आदेश पर हरियाणा को उसके हक का पानी मिलेगा। जिसका सबसे ज्यादा फायदा दक्षिण हरियाणा को होगा।
अभय सिंह यादव बुधवार को चरखी दादरी के भाजपा पार्टी कार्यालय में आयोजित मीटिंग में शिरकत करने पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की। मीटिंग को पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र मांढी व जिलाध्यक्ष किरण कलकल ने भी संबोधित किया। मंत्री अभय यादव ने कहा कि एसवाईएल को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर है और यह प्रदेश के लोगों के लिए लाइफ लाइन भी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इंटरनल पानी बंटवारे को लेकर अधिकारियों के माध्यम से योजना बनेगी और पहले की अपेक्षा दक्षिण हरियाणा की टेल तक ज्यादा नहरी पानी पहुंचाया जाएगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पानी के नाम पर राजनीति की है। उनको ये स्टंट ज्यादा दिन नहीं चला। हरियाणा ने दिल्ली के हक से भी ज्यादा पानी दिया है। सिंचाई मत्ंत्री ने राज्यसभा सीट को लेकर पूछे सवाल पर दावा किया कि हरियाणा में भाजपा के पास बहुमत है। जजपा-इनेलो का भविष्य नहीं है। नवीन जयहिंद प्रत्याशी बने या कोई और बने इतना साफ है कि राज्यसभा सीट भाजपा के खाते में ही आएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार और इस तीसरी बार सरकार बनाएंगे। इस अवसर पर बबीता फोगाट, संदीप जोशी, सुनीता दांगी, महेश चौहान, डॉ. कर्णवीर सांगवान, रवि गर्ग, सज्जन जांगड़ा इत्यादि उपस्थित रहे।

नहरी पानी की समस्या हल होगी

सिंचाई मंत्री अभय यादव के दादरी आगमन के दौरान पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने क्षेत्र में नहरी पानी पहले की अपेक्षा ज्यादा क्षमता बढ़ाने की मांग उठाई। बताया कि इस क्षेत्र में इस समय जहां धान की बिजाई चल रही है वहीं गर्मी के मौसम में शहर व गांवा के जलघरों में पर्याप्त पानी पहुंचने में काफी परेशानियां हैं। ऐसे में नहरों में पानी का शेड्यूल बढ़वाने के साथ-साथ ज्यादा पानी छोड़ने की मांग उठाई। मंत्री ने आश्वासन दिया कि दादरी क्षेत्र में नहरी पानी के समाधान को लेकर वे संबंधित विभागों के अधिकारियों से मंथन करेंगे। जल्द ही स्थाई समाधान हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×