For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डबवाली के वार्ड-1 में इंटरलॉक टाइल गलियों के निर्माण में मिली अनियमितताएं, कार्य रुकवाया

11:50 AM Apr 03, 2024 IST
डबवाली के वार्ड 1 में इंटरलॉक टाइल गलियों के निर्माण में मिली अनियमितताएं  कार्य रुकवाया
डबवाली के वार्ड-एक में गली निर्माण में जुटे मजदूर। -निस
Advertisement

डबवाली, 2 अप्रैल(निस)
नगर परिषद डबवाली में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार, आधिकारिक लापरवाही व ठेकेदारों की मनमर्जी के चलते लाखों करोड़ों रुपये से इंटरलॉक टाइल से हो रहे गली निर्माण में बड़े स्तर पर अनियमितताएं सामने आई हैं।
वार्ड-एक के पार्षद अरुण कुमार ने वार्ड में इंटरलॉक टाइलों से चार गलियों के निर्माण में निम्न स्तर की टाइलें व कम मात्रा में निर्माण सामग्री डालने के आरोप लगाये हैं। वार्ड में करीब 48 लाख रुपये के टेंडर से चार गलियां बन रही हैं।
उल्लेखनीय है कि नप में सभी कायदे-नियम अधिकारियों के रहमो-करम पर निर्भर हैं, यहां गलियों के निर्माण से पूर्व न नियमानुसार लेवल जांचा जाता है और न ही निर्माण सामग्री आदि को परखा जाता है।
पार्षद व वार्ड वासियों ने मुख्यमंत्री, उपायुक्त व डीएमसी सिरसा को शिकायत पत्र भेजा है। पार्षद व वार्ड वासी रोशन लाल आहूजा, गुलाब सिंह, गुरपाल, कृष्ण लाल, विक्की, हैप्पी, अजय, संजीव ने बताया कि वार्ड-एक की गली आत्मा राम चक्की, गली खुरमी मार्केट, गली डॉ. मदान व गली अमृतसरियां को उखाड़कर अब पुन: इंटरलॉक टाइलों से बनाया जा रहा है। इनमें से डा. मदन वाली गली निर्माण के अगले दिन ही कई जगह से बैठ गई।
पार्षद अरुण कुमार के मुताबिक ठेकेदार, नगर परिषद के ईओ सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाकर निर्माण कार्य व निर्माण सामग्री का निरीक्षण भी करवाया, लेकिन परिणाम शून्य ही रहा। वार्ड वासी परेशानी का सामना कर रहे हैं।

ठेकेदार को सही निर्माण करने को कहा है : कार्यकारी अभियंता

नप के कार्यकारी अभियंता राकेश पूनिया ने कहा कि मौका देख कर गलियों का निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है, ठेकेदार को सही निर्माण के करने को कहा गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×