For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Iraq Military Operations: इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट के कमांडर, आठ अन्य आतंकवादियों को ढेर किया

09:16 AM Oct 23, 2024 IST
iraq military operations  इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट के कमांडर  आठ अन्य आतंकवादियों को ढेर किया
सांकेतिक फाइल फोटो। रॉयटर्स
Advertisement

बगदाद, 23 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Iraq military operations: इराक के प्रधानमंत्री ने कहा कि एक सैन्य अभियान के दौरान आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के एक कमांडर और आठ अन्य आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका और इराकी सुरक्षा बलों (Iraqi Security Forces) ने सोमवार रात भर एक संयुक्त अभियान (Joint Operation) संचालित किया और इस दौरान दो अमेरिकी सैनिक (U.S. Soldiers) भी घायल हुए।

Advertisement

इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी (Mohammed Shia al-Sudani) ने कहा कि सलाहुद्दीन प्रांत में हमरीन पर्वतीय क्षेत्र (Hamarin Mountain region) में आतंकवाद रोधी सुरक्षा बलों (Counter-Terrorism Forces) और राष्ट्रीय सुरक्षा सेवा (National Security Service) के एक संयुक्त अभियान में जासिम अल-मजरुई , जिसे अबु अब्दुल कदिर भी कहा जाता है, मारा गया।

अल-सुदानी ने एक बयान में कहा, "इराक में आतंकवाद (Terrorism) के लिए कोई जगह नहीं है। हम उनके ठिकानों तक उनका पीछा करेंगे और उनका खात्मा करेंगे।"

वहीं अमेरिकी रक्षा विभाग (U.S. Department of Defense) के मुख्यालय पेंटागन (Pentagon) के प्रेस सचिव एवं अमेरिकी वायुसेना (U.S. Air Force) के मेजर जनरल पैट राइडर (Maj. Gen. Pat Ryder) ने बताया कि अभियान के दौरान घायल हुए दोनों अमेरिकी सैनिकों की हालत स्थिर है।

राइडर और अन्य अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अभियान के दौरान इस्लामिक स्टेट के शीर्ष आतंकवादियों (Top ISIS Terrorists) को निशाना बनाया गया। हालांकि उन्होंने हमले में अब्दुल कादिर के मारे जाने की पुष्टि नहीं की।

उन्होंने और एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि पेंटागन मारे गए आतंकवादियों की पहचान उजागर करने से पहले अंतिम जांच विश्लेषण (Final Identification Analysis) का इंतजार कर रहा है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि घायल दोनों अमेरिकी सैनिकों का बगदाद (Baghdad) में इलाज हो रहा है।

संयुक्त अभियान कमान (Joint Operations Command) ने एक बयान में कहा कि "अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बलों (International Coalition Forces) की ओर से सटीक खुफिया सूचनाओं (Precise Intelligence Sharing) के आदान-प्रदान के आधार पर" यह अभियान चलाया गया।

बयान के अनुसार, हमले में मारे गए आतंकवादियों के संबंध में घोषणा डीएनए परीक्षण (DNA Testing) के बाद की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement