मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इकबालपुर शुगर मिल ने पानीपत के गन्ना किसानों को दिये 15 करोड़ के चेक

12:38 PM Aug 10, 2022 IST
Advertisement

पानीपत, 9 अगस्त (निस)

पानीपत जिला के सैकड़ों किसानों की उत्तराखंड के इकबालपुर प्राइवेट शुगर मिल की तरफ नवंबर व दिसंबर, 2017 के दौरान की करीब 34 करोड़ रुपये की पेमेंट बकाया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में पानीपत के किसानों ने पेमेंट देने की मांग को लेकर सोमवार देर शाम तक इकबालपुर शुगर मिल के बाहर धरना दिया। पानीपत के किसानों का नेतृत्व भाकियू के जिला अध्यक्ष सोनू मालपुरिया ने किया। धरने में भाकियू के यूपी व उत्तराखंड के कई जिलों के जिला अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

भाकियू पदाधिकारियों व पानीपत के गन्ना किसानों की इकबालपुर शुगर मिल प्रबंधन के साथ तीन दौर की बातचीत हुई और देर शाम तक किसानों की पेमेंट को लेकर भाकियू पदाधिकारियों व शुगर मिल प्रबंधन के बीच फैसला हो गया। इसमें शुगर मिल प्रबंधन की तरफ से सुरेश शर्मा ने 5-5 करोड़ रुपए के तीन पोस्ट डेटिड चेक भाकियू के पानीपत जिला अध्यक्ष सोनू मालपुरिया और हरिद्वार के जिला अध्यक्ष विजय शास्त्री को सौंपे गये।

मिल प्रबंधन ने कहा कि उनकी कुछ जमीन का पुल बनाने के लिये रेलवे द्वारा अधिग्रहण किया जा रहा और उसका मुआवजा आते ही पानीपत के किसानों को 10 करोड़ रुपए की पेमेंट और की जाएगी। उसके बाद पानीपत के किसानों की बची राशि करीब 9 करोड़ रूपए का भुगतान भी जल्द ही करने का प्रयास करेंगे। धरने में भाकियू के सहारनपुर मंडल अध्यक्ष नवीन राठी, जिलाध्यक्ष मुजफ्फरनगर योगेश शर्मा, जिला महासचिव मुजफ्फरनगर हरिओम त्यागी, प्रदेश महासचिव यूपी धीरज लठयान, विकास शर्मा व पानीपत से भीम सिंह कामरेड, दया सिंह पाथरी, टिंकू कुराड, बलबीर कवि, धर्मेंद्र डिडवाड़ी व बिजेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Tags :
इकबालपुरकरोड़,किसानोंगन्नापानीपत
Advertisement