मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नूंह में आज इंटरनेट और बल्क एसएमएस पर रोक

06:36 AM Jul 22, 2024 IST

चंडीगढ़, 21 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा सरकार ने नूंह में सोमवार को निकलने वाली ब्रज मंडल शोभा यात्रा को देखते हुए 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। एक साथ कई संदेश (बल्क एसएमएस) पर भी पाबंदी लगायी गयी है। सावन के सोमवार को यात्रा के बाद जलाभिषेक किया जाएगा। इलाके में पुलिस व अर्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल 31 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हिंसा में सात लोगों की मौत हो गई थी और करीब 200 व्यक्ति घायल हुए थे। सैकड़ों वाहनों को जला दिया गया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार इस बार एहतियात बरत रही है। हरियाणा के गृह सचिव अनुराग रस्तोगी ने रविवार को इंटरनेट एवं बल्क एसएमएस प्रतिबंध संबंधी फरमान जारी किया। सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि शोभायात्रा के दौरान मांस-मछली की दुकानें नहीं खुलनी चाहिए। सिंगार गांव के शिव मंदिर तक रोड पर मीट, मछली की दुकानें 22 जुलाई को बंद रहेंगी। प्रशासन ने कहा है कि वाहनों में किसी भी प्रकार के हथियार जैसे तलवार, भाला, त्रिशूल, चाकू, पिस्टल, डंडा पर पाबंदी होगी। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पुलिस के आईटी सैल को निर्देश दिए हैं कि सोशल मीडिया पर भेजे जा रहे संदेशों पर नजर रखें। भड़काऊ मैसेज भेजने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाए।
गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल में भी अलर्ट ब्रज मंडल यात्रा को लेकर नूंह के अलावा गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल जिलों को अलर्ट किया गया है। उपरोक्त सभी जिलों के प्रवेश द्वार पर पुलिस नाके लगाए गए हैं।

Advertisement

Advertisement