मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गली की क्रिकेट से ही निकलता है इंटरनेशनल खिलाड़ी

08:55 AM Sep 13, 2024 IST
करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल में बृहस्पतिवार को शॉट खेलते मशहूर क्रिकेटर युसूफ पठान। -हप्र्र

करनाल, 12 सितंबर (हप्र)
पश्चिम बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद एवं पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान ने कहा कि हर इंटरनेशनल खिलाड़ी गली की क्रिकेट से ही बनकर निकलता है। हम भी गली क्रिकेट से निकले हैं और सही समय पर बाहर जाकर भी खेलना जरूरी होता है और वह मौका हमें छोड़ना नहीं चाहिए। वे बृहस्पतिवार को एसएस इंटरनेशनल स्कूल में अपनी क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स के कैंप का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे।
हरियाणा के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए युसूफ पठान ने कहा कि हरियाणा से खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट में भी आए हैं। हरियाणा के खिलाड़ियों में क्रिकेट का टैलेंट भी है। करनाल के अंदर भी अकादमी में काफी अच्छे खिलाड़ी देखने को मिले हैं। बच्चे यहां से निकलें और प्रदेश व देश के लिए खेंले। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में भी काफी टैलेंट होता है और उनको आगे बढ़ाने के लिए प्रतियोगिताएं करवाई जाती है और उन्हें मौका दिया जाता है। उन्होंने बताया कि हम भी उस समय खेलते थे, जब सुविधाएं नहीं थी, लेकिन आज बहुत ज्यादा सुविधाएं मिल रही हैं। बहुत ज्यादा परिवर्तन आया है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि अगर आप मेहनत करोगे तो आगे जरूर बढ़ोगे। ग्रामीण बच्चों के लिए हम स्कॉलरशिप भी देते हैं ताकि वे भी अपनी प्रतिभा निखार सके। यह अच्छी पहल है कि आईसीसी में युवाओं को भी आगे बढ़ने का मौका दिया जा रहा है।

Advertisement

‘गलत काम करने वालों को मिलेगी सख्त सजा’

सांसद के नाते कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की रेप व हत्या के बाद पैदा हुए हालातों के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले दिनों वहां के हालात जो हुए थे, उसके बाद वहां की सीएम बहुत ही अच्छा कानून लेकर आई हैं। गलत काम करने वालों को सख्त से सख्त सजा देने का फैसला किया है, यहां तक कि फांसी देने तक का फैसला किया है।

Advertisement
Advertisement