For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निदेशालय के एक दिन में ही कार्य मुक्त व कार्य ग्रहण करने के िनर्देश

11:35 AM Mar 18, 2024 IST
निदेशालय के एक दिन में ही कार्य मुक्त व कार्य ग्रहण करने के िनर्देश
Advertisement

भिवानी, 17 मार्च (हप्र)
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ जिला कोर कमेटी की बैठक में सरकार पर 2017 बैच के 9200 जेबीटी को स्थायी जिला आवंटन के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान महेंद्र श्योराण व संचालन जिला सचिव राजेश सभ्रवाल ने की। बैठक के बाद जिला प्रधान ने बताया कि 2014 में चयनित लगभग 9200 जेबीटी टीचर 3 वर्ष तक न्यायिक प्रक्रिया का सामना करने के बाद 2017 में जेबीटी अध्यापक के रूप में नियुक्त हुए थे। सरकार की दोगली नीति एवं सही ढंग से कोर्ट में पैरवी न करने के कारण आज तक इन टीचर्स को स्थाई जिला आवंटित नहीं हुआ है। लंबे आंदोलन के पश्चात इन सभी टीचर को 16 मार्च को स्थायी जिला आवंटित किया गया था तथा 16 मार्च को ही निदेशालय द्वारा एक पत्र जारी कर उन्हें 17 मार्च रविवार को ही कार्य मुक्त व कार्य ग्रहण करने वाले दिशा निर्देश जारी किए गए।
इस कारण पूरे प्रदेश में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। दूरदराज क्षेत्र से छुट्टी के दिन घर पर आए टीचर संबंधित विद्यालयों में कार्य मुक्त व कार्यग्रहण के लिए पहुंचे लेकिन उसके पश्चात अनेक जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों ने आचार संहिता का हवाला देकर उन्हें कार्यग्रहण करवाने से मना कर दिया। बाद में राज्य कमेटी द्वारा निदेशक मौलिक शिक्षा से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन में अनुमति लेकर इन्हें कार्यग्रहण कराया जाएगा। इस दौरान अजीत राठी, सुमेर आर्य, अनूप, सरोज, अनिता कुमारी, संदीप कुमार आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×