For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

द्वारका एक्सप्रेस वे को यातायात के लिए खोलने के निर्देश

08:48 AM Feb 07, 2024 IST
द्वारका एक्सप्रेस वे को यातायात के लिए खोलने के निर्देश
नयी दिल्ली में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक में मौजूद राव इंद्रजीत सिंह, जनरल वीके सिंह, सांसद धर्मवीर सिंह। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 6 फरवरी (हप्र)
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक कर गुरुग्राम हिस्से के द्वारका एक्सप्रेसवे को खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे के गुरुग्राम हिस्से का कार्य पूरा हो चुका है और इसे यातायात के लिए खोल दिया जाना चाहिए। दिल्ली हिस्से का कार्य पूरा होने में भी चार-पांच माह और लगा सकते हैं ऐसे में गुरुग्राम के हिस्से को खोलकर गुड़गांव के लोगों को राहत दे देनी चाहिए।
गडकरी ने इस पर सहमति जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि गुरुग्राम हिस्से में बने द्वारका एक्सप्रेसवे कोई यातायात के लिए खोल दिया जाए। राव ने गडकरी से मुलाकात के दौरान विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर चर्चा की और देरी से चल रही योजनाओं को जल्द से पूरा करने की मांग की। गुड़गांव के हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक एलिवेटेड रोड बनाने की चर्चा करते हुए कहा कि 2017 के नोटिफिकेशन के अनुसार हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक एनएचएआई का भाग था लेकिन उसके बावजूद अधिकारियों ने इसको एलिवेटेड बनाने के स्थान पर डी स्कोप कर दिया।
गडकरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस रोड को पुराने नोटिफिकेशन के अनुसार एनएच का पार्ट माना जाए और इसे एलिवेटेड बनाने की योजना तैयार की जाए।
बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों सहित जीएमडीए के इंफ्रा एडवाइजर राकेश मनोचा, चीफ इंजीनियर इंफ्रा अरुण धनखड़, चीफ इंजीनियर राजेश बंसल, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता प्रदीप चौधरी व एक्शन विकास मलिक सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

जल्द हटेगा टोल प्लाजा
खेड़की दौला टोल प्लाजा को हटाने की चर्चा करते हुए राव ने गडकरी से कहा कि टोल के लिए समय अवधि पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी टोल शिफ्ट करने के लिए दूसरी जगह देने को तैयार है इसलिए टोल को जल्द से जल्द शिफ्ट किया जाए। गडकरी ने राव को बताया कि टोल वसूली के लिए नई योजना तैयार की गई है और जल्द ही टोल प्लाजा को हटा दिया जाएगा। राव ने बैठक में गडकरी से नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन डीपीआर को जल्द फाइनल रूप देने, पचगांव चौक, राठीवास चौक व सालावास चौक पर अंडरपास का काम जल्द शुरू करने की भी चर्चा की। ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×