For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अधिकारियों को तत्काल उचित कार्रवाई करने के निर्देश

06:43 AM Dec 12, 2023 IST
अधिकारियों को तत्काल उचित कार्रवाई करने के निर्देश
Advertisement

मोहाली 11 दिसंबर (हप्र)
कुत्ते के काटने के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त सुश्री आशिका जैन ने स्थानीय अधिकारियों को लोगों को कुत्ते के काटने के खतरे से राहत देने के लिए तत्काल और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने खरड़ और जीरकपुर के हालिया मामलों का जिक्र करते हुए उन मामलों पर चिंता व्यक्त की और संबंधित नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार कार्य करने के लिए कहा।
उपायुक्त ने उपमंडलाधीशों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पशु जन्म नियंत्रण लागू करके आवारा कुत्तों की आबादी पर अंकुश लगाने के लिए अभियान का नेतृत्व करने के लिए कहा। उन्होंने कार्यकारी अधिकारियों को हाल ही में कुत्ते के काटने के मामलों की निगरानी करने और पीड़ितों को मुआवजा देने के संबंध में उच्च न्यायालय के निर्देशों पर अमल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। नगर निगम मोहाली की कमिश्नर नवजोत कौर ने बताया कि नगर निगम ने एबीसी प्रोग्राम के तहत अब तक 1174 कुत्तों की नसबंदी की है।

Advertisement

जीकरपुर को जल्द मिलेगी आवारा कुत्तों से निजात

जीरकपुर (हप्र) : अगर सब ठीक ठाक रहा तो जीकरपुर में लोगों को आवारा कुत्तों की समस्या से निजात मिलेगी। सूत्रों का कहना है कि नगर परिषद की आगामी बैठक में शहर में पालतू कुत्तों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य करने पर चर्चा की जायेगी। कुत्तों के पंजीकरण से पहले पालतू कुत्ते का टीकाकरण कराना होगा और पशु चिकित्सक से फिटनेस प्रमाणपत्र लेना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement