For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

फसल का मुआवजा न देने पर इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

07:49 AM Jul 05, 2024 IST
फसल का मुआवजा न देने पर इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश
सोनीपत में बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय में आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतें सुनते उर्जा मंत्री रणजीत सिंह।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 4 जुलाई (हप्र)
उर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने भंडेरी गांव के किसान अमित की फसल खराब होने के बावजूद मुआवजा न मिलने की शिकायत पर जिला कृषि उपनिदेशक को संबंधित इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं।
जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने लघु सचिवालय परिसर में एजेंडे के अनुसार 21 समस्याएं सुनीं, जिनमें से चार शिकायतें पहले से लंबित थी। 21 शिकायतों में से 15 का मौके पर निपटारा किया गया।
एक शिकायत की सुनवाई के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुबह व स्कूल की छुट्टी के समय स्कूलों के बाहर पीसीआर की नियुक्ति करें।
गढ़ी घसीटा गांव निवासी बिमला देवी ने शिकायत रखी कि स्कूल में बच्चे की फीस जमा होने के बावजूद बच्चे को स्कूल बस से लेकर जाने में स्कूल प्रबंधन लापरवाही कर रहा है। इसी तरह का एक मामला और सामने आया जिसमें बच्चे को चिराग स्कीम के तहत लाभ नहीं दिया जा रहा है।
इस पर दोनों मामले में ऊर्जा मंत्री ने एडीसी को जांच सौंपी और कहा कि जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
इस मौके पर गोहाना विधायक जगबीर सिंह, सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंवार, गन्नौर विधायक निर्मल चौधरी, खरखौदा विधायक जयवीर सिंह, बरोदा विधायक इंदूराज नरवाल व वरिष्ठ भाजपा नेता माई राम कौशिक आदि भी मौजूद रहेे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement