For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अम्बाला में अधिकारियों को दिए जल्द पानी निकलवाने के निर्देश

08:02 AM Jul 14, 2023 IST
अम्बाला में अधिकारियों को दिए जल्द पानी निकलवाने के निर्देश
अम्बाला में बृहस्पतिवार को जलभराव वाले क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे गृहमंत्री अनिल विज। -निस
Advertisement

अम्बाला, 13 जुलाई (निस)
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रेस्ट हाउस अम्बाला छावनी में अधिकारियों के साथ बैठक कर अम्बाला छावनी हलके में जलभराव की स्थिति की जानकारी ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 4 दिन से अनिल विज लगातार जलभराव वाले क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। विज ने टांगरी नदी में पानी आने की जानकारी मिलने पर टांगरी बांध पर जाकर मुआयना किया।
इसके बाद, इंडस्ट्रीयल एरिया के डिस्पोजल प्वाएंट पम्प का मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिन-जिन क्षेत्रों में पम्प हाउस व मोटरें कार्यरत हैं, यह सुनिश्चित करें कि वे सुचारू रूप से चलें और पानी की निकासी जल्द की जाए। उन्होने मौके पर मौजूद एसडीएम व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि एनडीआरएफ व एसडीआरएफ को स्टैंड बाई पर रखें, जिससे वर्षा होती है तो मदद ली जा सके। इस मौके पर एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, एमई हरीश कुमार, राकेश बैनीवाल, नायब तहसीलदार, एसएचओ नरेश कुमार, जेई जयदीप राणा सहित अन्य अधिकारी तथा मंडल प्रधान अजय बवेजा, उमेश साहनी, बलकेस वत्स, राजीव त्यागी, शक्ति राणा, प्रेम राणा व अन्य पदाअधिकारी मौजूद रहे।
इधर, डीसी डा. शालीन ने जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की और हालात की समीक्षा की। उन्होंने बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में बिजली बाधित है वहां बिजली की आपूर्ति बेहतर रूप से सुनिश्चित करें।
मदद के लिए आए सामाजिक संगठन
अम्बाला (हप्र) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, भारत विकास परिषद, महर्षि दयानंद शाखा, एकम न्याय सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ता प्रभावित लोगों को खाद्य सामग्री, पानी, दवाएं पहुंचा रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित जैन, राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा, मेयर शक्तिरानी शर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा पार्टी के सदस्य संबंधित लोगों को अपने तरीके से मदद पहुंचा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×