For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सर्दी-खांसी, जुखाम वाले मरीजों के आरटीपीसीआर टेस्ट की हिदायत

06:49 AM Dec 26, 2023 IST
सर्दी खांसी  जुखाम वाले मरीजों के आरटीपीसीआर टेस्ट की हिदायत
Advertisement

रोहतक, 25 दिसंबर (निस)
प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना की एंट्री हो गई है और छह मरीज कोरोना पॉजटिव पाए गए हैं। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।
इसके अलावा कोरोना को देखते हुए पीजीआई प्रबंधन भी तैयारियों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि पीजीआई में जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्टिंग भी शुरू की जा रही है।
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर रिपोर्ट मांगी है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य महानिदेशक रणदीप पुनिया की ओर से सभी जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। अभी तक प्रदेश में छह मरीज कोरोना पॉजटिव पाए गए है और इन्हें घर पर ही रखा गया है। राहत की बात यह है कि इन मरीजों मे जेएन-1 की पुष्टि नहीं हुई है। पीजीआई प्रबंधन ने भी कोरोना से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज लगातार स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क साध रहे हैं। अभी तक 87 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अभी कोई केस सामने नहीं आया है और सर्दी-खांसी या जुखाम वाले मरीजों के आरटीपीसीआर टेस्ट करने को कहा गया है।

पीजीआई में वार्ड 24 रिजर्व

कोरोना को देखते हुए पीजीआई में वार्ड 24 को रिजर्व रखा गया है और अन्य तैयारियां भी पूरी की जा रही हैं। साथ ही सीनियर डॉक्टरों की बैठकों को दौर जारी है। इसके अलावा ऑक्सीजन को लेकर पहले ही तमाम प्रबंध किये गए हैं। पीजीआई में ऑक्सीजन के नए प्लांट भी शुरू किये जा चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×