For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कंपनियों से 9 करोड़ रुपये वसूली के निर्देश

12:36 PM Jun 29, 2023 IST
कंपनियों से 9 करोड़ रुपये वसूली के निर्देश
Advertisement
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र

पंचकूला, 28 जून ।

Advertisement

नगर निगम पंचकूला ने हाउस टैक्स, मोबाइल लाइंस और टावर्स कंपनियों से 9 करोड़ रुपये टैक्स वसूलने का लक्ष्य रखा है। न्यूनतम 3-3 करोड़ रुपये तीनों हैड्स रिकवर किए जाने हैं। यह राशि रिकवर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं और कहा कि जो भी कंपनी या प्राइवेट एवं सरकारी संस्थान रुपये जमा नहीं करवाएगी, उस पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। यह बात पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने नगर निगम पंचकूला की रेवन्यू एंड रिलाइजेशन कमेटी की बैठक में बुधवार को कही।

बैठक में आयुक्त सचिन गुप्ता, उपनिगम आयुक्त अपूर्व चौधरी, कमेटी के चेयरमैन सुरेश वर्मा, सीनियर अकाउंट आफिसर विकास कौशिक उपस्थित रहे। बैठक में महापौर कुलभूषण गोयल ने विभिन्न स्रोतों से नगर निगम को होने वाली आय के बारे में अधिकारियों से जबाव तलब किया है।

बैठक में सबसे पहले प्रापर्टी आईडी में करेक्शन के संबंध में मुद्दा उठा, जिसमें यह तय किया गया कि 1 और 2 जुलाई को लोगों की सहूलियत के लिए एक कैंप का आयोजन होगा, जिसमें पंचकूलावासियों की प्रापर्टी आईडी में गल्तियां ठीक की जाएंगी।

प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों से टैक्स वसूलने के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि करोड़ों रुपए का टैक्स अभी बकाया है, जिसमें बड़ी सरकारी बिल्डिंग्स और प्राइवेट बिल्डिंग्स जिनका एक हजार गज से ज्यादा की प्रापर्टी है, ऐसी कई प्रॉपर्टी है, जिनसे 75 करोड़ रुपये टैक्स वसूलना है। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तुरंत इन डिफाल्टर्स को नोटिस देकर इनसे टैक्स वसूला जाए।

यह वे कंपनियां है जिन्होंने लाइंस के पैसे नहीं भरे और लाइंस को अंडर ग्राउंड नहीं किया। बैठक में जलौली, नग्गल, अलीपुर, कोट और डबकोरी में निगम की जमीन पर माइनिंग का मुद्दा भी उठा, जिसको लेकर महापौर ने अधिकारियों से कहा कि सभी कंपनियों को 3 दिनों का फाइनल नोटिस दिया जाए और यदि यह कंपनियां हमारा 10 प्रतिशत मिनिमम शेयर नहीं देती, तो इनके रास्ते बंद कर दिया जाए। अधिकारियों ने महापौर को बताया कि पिछली बार 1 हजार से ज्यादा डॉग्स की रजिस्ट्रेशन हुई थी और इस बार सिर्फ 15 डॉग्स की रजिस्ट्रेशन हुई है, जिस पर महापौर ने आदेश दिए कि जिन लोगों ने अपने डॉग्स की रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई, उन्हें 7 दिनों का समय दिया जाए और 7 दिन बाद चालान काटे जाएं।

सेक्टर-2 में बिना इजाजत के डाली गई ओवर हेड केबल्स को काटा

बुधवार को एसडीओ मनोज अहलावत अपनी टीम के साथ पंचकूला के सेक्टर 2 में पहुंचे और बिना इजाजत के सेक्टर में ओवर हेड फाइबर केबल डालने वाली कम्पनियों की केबल्स को काटा। एसडीओ मनोज अहलावत ने बताया कि ऐसी कम्पनियों की ओवर हेड फाइबर केबल काटी जा रही हैं जिन्होंने बिना परमिशन के तारों को शहर में ओवर हेड डाला था।

Advertisement
Tags :
Advertisement