For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उचाना-नरवाना में गेहूं की लिफ्टिंग के निर्देश

06:58 AM May 02, 2024 IST
उचाना नरवाना में गेहूं की लिफ्टिंग के निर्देश
जींद में बुधवार को गेहूं की खरीद और लिफ्टिंग के निर्देश देते डीसी। -हप्र
Advertisement

जींद, 1 मई(हप्र)
डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने सरकारी खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि किसानों की फसल का एक-एक दाना निर्धारित किये गए एमएसपी रेट पर खरीदा जाए। खरीद के कार्य में किसी भी किसान को कोई दिक्कत आती है, तो उसका तुरंत समाधान करवाएं।
उन्होंने यह निर्देश बुधवार को गेहूं की फसल खरीद और उठान के कार्य में लगे एजेंसियों के अधिकारियों और ठेकेदारों को बैठक में दिए। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला की जिन भी अनाज मंडियों में गेंहू खरीद व उठान में किसी प्रकार की कोई ढील बरती जा रही है, वहां त्वरित आधार पर गेहूं की लिफ्टिंग करवाएं। इसमें डीसी ने उचाना और नरवाना की कपास मंडी में गेहूं के उठान को लेकर हो रही देरी पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन मंडियों में अतिरिक्त श्रमिक और ट्रांसपोर्टेशन लगाकर गेहूं के उठान कार्य में और तेजी लाएं। उन्होंने तोल कांटा को लेकर आ रही समस्या पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांटे को लेकर जो भी समस्या आ रही है, उसका जल्द निदान किया जाए।
उपायुक्त ने कहा कि किसानों को समयबद्ध तरीके से फसलों का भुगतान करते रहें। इस काम में अगर किसी भी किसान या व्यापारी को कोई दिक्कत है तो उसका समाधान तुरंत करवााएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×