For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छात्रों को प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड न मिलने पर इनसो ने किया प्रदर्शन

08:53 AM Jul 16, 2024 IST
छात्रों को प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड न मिलने पर इनसो ने किया प्रदर्शन
Advertisement

रोहतक, 15 जुलाई (हप्र)
प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड न मिलने पर विद्यार्थियों ने इनसो छात्र नेता दीपक मलिक के नेतृत्व में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कुलपति उस समय कार्यालय में नहीं थे। विद्यार्थी करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन करते रहे लेकिन कोई भी अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आया। छात्र नेता दीपक मलिक ने आरोप लगाया कि काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद भी जब कोई उनकी बात सुनते नहीं आया तो वह सभी छात्रों को लेकर नारेबाजी करते हुए मीटिंग में घुस गए मजबूरन एमडीयू रजिस्ट्रार और डीन अकादमिक अफेयर्स ने बाहर आकर छात्रों की बात सुनी। छात्रों का आरोप था कि इम्सार डिपार्टमेंट में दाखिला लेने के लिए उन्होंने जब फॉर्म भरा तो एमडीयू केंपस का फॉर्म भरा मगर बाद में कहा गया कि उन्होंने तो गुरुग्राम कैंपस का फॉर्म भरा है। गुरुग्राम कैंपस में जो एमबीए का कोर्स है वह बिना प्रवेश परीक्षा के मेरिट के आधार पर होता है, जिससे वह एमबीए में दाखिला लेने से वंचित हो गए।
इनसो नेता दीपक मलिक ने आरोप लगाया कि एमडीयू में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स की दाखिला प्रक्रिया चली हुई है। प्रवेश परीक्षा के आधार पर पोस्ट ग्रैजुएट कोर्सेज में दाखिले होते हैं लेकिन प्रणाली में खामियां होने के कारण सैकड़ों छात्र प्रवेश परीक्षा देने से वंचित रह गए और बिना प्रवेश परीक्षा दिए दाखिला नहीं हो सकता। बहुत सारे कोर्स में छात्रों के एडमिट कार्ड नहीं निकले। उन्होंने कहा की मुख्य रूप से एमबीए करने के इच्छुक छात्रों के साथ बहुत गलत हुआ। एमडीयू इम्सार डिपार्टमेंट में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र जो फॉर्म भरने गए तो उसमें जब उन्होंने फॉर्म भरा तो एमडीयू कैंपस का फॉर्म भरा मगर बाद में कहा गया कि आपने गुरुग्राम कैंपस का फॉर्म भरा है, जिससे गुरुग्राम कैंपस में जो एमबीए का कोर्स है वह बिना प्रवेश परीक्षा के मेरिट के आधार पर होता है, ऐसे में वह सैकड़ों छात्र दाखिला लेने से वंचित रह गए।

दीपक मलिक ने एमडीयू प्रशासन के सामने लिखित मांगपत्र में मांग रखी कि उन सभी छात्रों को भी दाखिला दिया जाए जो एमडीयू की कमियों की वजह से गलत फॉर्म भर गए उनके लिए भी कोई बीच का रास्ता निकाला जाए। लंबे बवाल के बाद एमडीयू रजिस्टर गुलशन तनेजा व डीन एकेडमी अफेयर्स ने बाहर आकर छात्रों की बात सुनी। उन्होंने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×