मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मासूम ने देखा बहन की हत्या का खौफनाक मंजर

12:38 PM Aug 14, 2022 IST
Advertisement

सुरेंद्र मेहता/हप्र

यमुनानगर,13 अगस्त

Advertisement

महज 8 साल की नन्हीं-सी उम्र में जब बच्चा ठीक से रिश्तों को भी नहीं समझ पाता, उस उम्र में यमुनानगर के एक मासूम ने अपनी आंखों के सामने अपनी छोटी बहन की हत्या का खौफनाक मंजर देखा है। जरा सोचिए कि इस मासूम के दिल और दिमाग पर क्या बीती होगी। हत्या की साजिश पहले से रच दी गई थी, अमृतसर में एक अन्य पुरुष भी इस जघन्यकांड में भागीदार बना, मारने से भाई की कलाई पर राखी भी बांधी थी 3 साल की मासूम ने।

मासूम ने ऑन कैमरा हत्या की इस पूरी गुत्थी को खोलकर रख दिया। इसके मुताबिक मनिंदर कौर उसे और उसकी बहन को लेकर 9 अगस्त को घर से अमृतसर के लिए निकली थी। अंबाला से बस बदली और अमृतसर में उन्हें एक अंकल मिले। दो दिन गुरुद्वारे में रुके और होटल में भी रुके 11 तारीख को बहन ने राखी भी बांधी। होटल में चुन्नी (दुपट्टा) गले में डालकर गांठ बांध दी और चुन्नी को एक तरफ से मम्मी ने और दूसरी तरफ से अंकल ने पकड़ कर खींच दिया। उसने सब देखा ममा को बोला तो वह बोली यह हमारे साथ परेशान हो रही है। फिर उसे गुरुद्वारे में छोड़ा और चंडीगढ़ की बस पकड़ी। हम मनीमाजरा गए, वहां मौसी, नानी सारे मिले। ममा के कजन ने बुलाया था मिलने के लिए। उन्होंने कहा कि थाने में रिपोर्ट लिखवानी है, राजपुरा रिपोर्ट लिखवाने गए थे मिसिंग की।

ऐसे गिरफ्तार हुई थी आरोपी मां

अमृतसर श्री दरबार साहिब परिसर में करीब तीन साल की मासूम बच्ची का शव मिलने के बाद एसजीपीसी की तरफ से सीसीटीवी फुटेज से कातिल मां मनिंदर कौर की जानकारी निकाल कर पुलिस को दी गई। दूसरी तरफ मनिंदर कौर राजपुरा पुलिस के पास अपनी बच्ची की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंच गई। राजपुरा पुलिस को पहले से इनपुट्स मिल चुके थे, लिहाजा उन्होंने मनिंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया और अमृतसर, यमुनानगर पुलिस को सूचना दे दी। इधर यमुनानगर में बच्चों के पिता ने 10 अगस्त को गांधीनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी थी कि उसकी पत्नी दोनों बच्चों को लेकर घर से बिना बताए कहीं चली गई है। महिला के पास मोबाइल न होने के कारण पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर पाई। बगैर बच्चों के पिता कुलविंदर सिंह ने जब मीडिया चैनलों पर इस खबर को देखा तो वह गांधीनगर पुलिस स्टेशन चले गए और पुलिस को पूरी बात बताई। इसके बाद यमुनानगर पुलिस पंजाब से मनिंदर कौर को यमुनानगर लाई।

डीएसपी यमुनानगर बोले

कमलदीप ने बताया कि बच्ची का पंजाब में पोस्टमार्टम हुआ है जिसमें गला घोंट कर हत्या की गई सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक युवक भी शामिल है। महिला से पूछताछ उसकी जा रही है। और भी जो लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि महिला का साथी अंबाला का रहने वाला बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महिला अपने घर से दोनों बच्चों के लेकर स्कूटी पर गई थी।

Advertisement
Advertisement